Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने पेश की 100 दिनों की प्रगति रिपोर्ट

यूपी को भाई-भतीजावाद-भ्रष्टाचार की राजनीति से कराया मुक्त : स्वतंत्रदेव

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने आज लोकभवन में योगी 2.0 सरकार में विभाग की 100 दिनों की प्रगति रिपोर्ट पेश की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जलशक्ति विभाग ने शत प्रतिशत अपने लक्ष्य को प्राप्त किया है. पिछले 5 वर्ष प्रदेश के विकास की दृष्टी से स्वर्णिम पांच वर्ष रहे. इस मौके पर सहयोगी मंत्री रामकेश निषाद और दिनेश खटिक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे.

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि योगी सरकार ने जाति-धर्म को किनारे रख कर काम किया. हमने निरंतर गरीब, दलित, शोषित, पिछड़ों के लिए काम किया. उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश को और भाई-भतीजावाद-भ्रष्टाचार की राजनीति से मुक्त कराया. जो लोग खुली आंखों से यूपी में सरकार बनने का सपना देखते थे उनका ख्वाब टूट गया है. बाकी की कसर जनता ने लोकसभा उपुचनाव में आजमगढ़ और रामपुर में पूरी कर दी.

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा विपक्ष की साजिशों और सियासी षड्यंत्रों के बाद भी बीजेपी को प्रदेश का प्रचंड बहुमत मिला. उन्होंने कहा कि हम आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में भी 80 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने वाले हैं.

स्वतंत्रदेव ने कहा कि यूपी में जलशक्ति विभाग अपने काम में जुटा हुआ है. हर घर नल योजना के तहत पूरे यूपी में सात लाख लोगों को रोजगार परक प्रशिक्षण दिलाने का काम विभाग की ओर से किया जाएगा. इसके अलावा विभागीय स्तर पर पर भर्तीयां भी निकाली जा रही हैं जिसका लाभ लोगों को मिलेगा.

स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि यूपी की जनता ने 37 साल बाद किसी सरकार को फिर से आशीर्वाद दिया. यूपी में पांच साल बाद जब योगी आदित्यनाथ ने दूसरी बार शपथ ली तब यूपी के 37 सालों का रिकॉर्ड टूट गया. उन्होंने कहा कि सरकार ने शुरुआती 100 दिनों के लिए जो लक्ष्य तय किया है और इरादा भी स्पष्ट था कि हम अपना रिपोर्ट कार्ड सार्वजनिक करेंगे. यूपी में अब अपराधिया के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम चल रहा है. यूपी में अब निवेश के लिए स्वच्छ वातावरण बना है. ग्राउंट ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ का निवेश हुआ. जेवर और अयोध्या में अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाया जा रहा है.

संबंधित पोस्ट

जन-धन योजना के सात साल पूरे, पीएम मोदी ने कहा- भारत के विकास की गति बदल दी

navsatta

दुनियाभर में एक बार फिर पैर पसार रहा कोरोना वायरस, कई देशों में लगा प्रतिबंध

navsatta

मथुरा को मिली दो सीवेज प्लांट की सौगात, 282.42 करोड़ की लागत से तैयार होगी परियोजना

navsatta

Leave a Comment