Navsatta
राज्य

पुलिसकर्मियों को भी 25 फीसदी अतिरिक्त मानदेय की मांग

लखनऊ, नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की मांग की है।
मुख्य सचिव व एसीएस होम के साथ डीजीपी, यूपी को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कल कोविड की लड़ाई में जुटे स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वकर्स को मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की घोषणा की है।
उन्होंने कहा कि कोविड की लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही पूरे प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की भी अत्यंत ही महत्वपूर्ण भूमिका है और वे कोविड की इस लड़ाई में प्रारंभ से आज तक हर प्रकार से फ्रंटलाइन वर्कर की भूमिका निभा रहे हैं। इसलिये स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही प्रदेश के पुलिसकर्मी भी निश्चित रूप से फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी के हक़दार हैं।
श्री ठाकुर ने डीजीपी से शासन से पत्राचार कर प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी दिलवाए जाने की मांग की है।
गौरतलब है कि पिछली मार्च में चर्चित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को अनिमियतिता के आरोप के चलते समय से पहले रिटायर कर दिया गया था।

संबंधित पोस्ट

डिप्टी सीएम केशव मौर्य को पल्लवी पटेल देंगी चुनौती

navsatta

Annapurna (अन्नपूर्णा) काशी लौटीं, सीएम योगी ने की प्राण प्रतिष्ठा

navsatta

इत्र कारोबारी मामला: डीजीजीआई ने 177 करोड़ की नकदी को माना टर्नओवर,जमानत की राह आसान

navsatta

Leave a Comment