Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

डिप्टी सीएम केशव मौर्य को पल्लवी पटेल देंगी चुनौती

समाजवादी पार्टी ने तीन गठबंधन प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और अपना दल (कृष्णा पटेल) गठबंधन ने सिराथू विधानसभा से पल्लवी पटेल को उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी ने आज तीन गठबंधन प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. अपना दल के दो गुट है. अपना दल (एस) और अपना दल (कमेरावादी). अपना दल (एस) अनुप्रिया पटेल बीजेपी के साथ गठबंधन में है तो वहीं दूसरी ओर अपना दल (कमेरावादी) कृष्णा पटेल सपा के साथ गठबंधन किया है.

ऐसे में पल्लवी पटेल को सपा गठबंधन द्वारा सिराथू से उम्मीदवार घोषित कर देने से चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है. बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्या को सिराथू से उम्मीदवार घोषित किया है ऐसे में माना जा रहा की अब पल्लवी पटेल और केशव मौर्या में सीधा मुकाबला होगा. बीएसपी ने संतोष त्रिपाठी को यहां से उम्मीदवार घोषित किया है.

कौन हैं पल्लवी पटेल
पल्लवी पटेल सोने लाल पटेल की बेटी हैं और अनुप्रिया पटेल की बड़ी बहन हैं. पल्लवी अनुप्रिया से एक वर्ष बड़ी है. उन्होंने बायो-टेक्नॉलजी से ग्रेजुएशन के बाद सब्जियों व फलों के फंगस पर अपनी डॉक्टरेट पूरी की है. पल्लवी वर्तमान समय से अपना दल कमेरावादी की कार्यवाहक है. पल्लवी पटेल 2009 में पिता सोने लाल पटेल के निधन के बाद राजनीति में सक्रिय हुई. पिता के निधन के बाद उनकी मां पार्टी की अध्यक्ष बनी और अनुप्रिया पटेल राष्ट्रीय महासचिव. लेकिन 2014 में कृष्णा पटेल ने पल्लवी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया तो अनुप्रिया ने इसका विरोध किया. मामला 2016 में चुनाव आयोग पहुंचा तो पार्टी दो धड़े में बंट गई.

27 फरवरी को होगा मतदान

अनुप्रिया बीजेपी के साथ गठबंधन कर जहां राजनीति ने एक मुकाम हासिल कर लिया वहीं उनकी बहन आज संघर्ष कर रही है. 2017 के विधानसभा चुनाव में पल्लवी पटेल ने 59 उम्मीदवार मैदान में उतरे लेकिन एक पर भी सफलता नहीं मिली. वहीं इसबार के विधानसभा चुनाव में कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. और पल्लवी पटेल सिराथू से चुनाव लडऩे जा रही है. यहां पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होना है.

संबंधित पोस्ट

भाजपा के ट्वीट पर राकेश टिकैत का जवाब, 6 अगस्त को फिर आऊंगा

navsatta

मतगणना अभिकर्ता बनने के लिए कोविड-19 की आर0टी0पी0सी0आर0 जांच के सम्बन्ध में निर्देश

navsatta

मुनव्वर राना के गृह जनपद में फूंका गया उनका पुतला,यूपी छोड़ो के लगाए गए नारे

navsatta

Leave a Comment