Navsatta
खास खबर

एम्स में शुरू हुआ 50 बेड का एल3 अस्पताल, लेकिन जरूरी वैक्सीन और दवाइयों के आभाव में

राय अभिषेक

सादे समारोह में निदेशक अरविन्द राजवंशी ने किया उद्घाटन

2 संक्रमित मरीज इलाज के लिए भर्ती

उद्घाटन तो हुआ पर जरूरी वैक्सीन और दवाइयों के आभाव में

रायबरेली, नवसत्ताः

कोरोना महामारी से निपटने के लिए अब एम्स भी तैयार है। कांग्रेस की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष व स्थानीय सांसद सोनिया गांधी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल एम्स में आज कार्यकारी निदेशक ने विधिवत पूजा-पाठ के बाद फीता काटकर 50 बेड का एल 3 अस्पताल का उद्घाटन और शुभारंभ किया। सीएमओ के रेफरेल पर दो कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज भी शुरू हो गया है।

एम्स के निदेशक प्रो. अरविंद राजवंशी ने बताया कि अस्पताल में अभी केवल गंभीर रूप से रेफेर मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जाएगा। सबसे पहले मरीज की स्क्रीनिंग की जाएगी जिसके लिए ट्रायएज वार्ड बनाया गया है, इसके बाद मरीज की जरूरत के हिसाब से उसे वार्ड में भर्ती किया जाएगा। इससे पूर्व डायरेक्टर ने अपने स्टाफ के साथ आईसीयू व एचडीयू वार्ड का निरीक्षण किया और सीएमओ के साथ बैठक की।
क्या है जरूरी दवाइयों की स्थिति
विश्वस्त सूत्रों के हवाले से पुख्ता जानकारी मिली है कि एम्स में L3 अस्पताल शुरू तो हो गया पर जरूरी वैक्सीन और दवाइयों की आपूर्ति उद्घाटन होने तक नहीं पहुची थी| गौरतलब है कि कोविड के मरीजो के इलाज में जो जरूरी वैक्सीन और दवाइयां एम्स के L3 अस्पताल में होनी चाहिए उसकी सूची स्वास्थ्य विभाग को दी गई थी| ये खबर लिखे जाने तक सीएमएस रायबरेली द्वारा सिर्फ 2-3 तरह की दवाइयां ही एम्स को उपलब्ध करायी है जिसकी मात्रा की जानकारी नहीं मिल पाई है और कुछ दवाइयां देर रात में उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है| एम्स प्रशासन भी अपनी तरफ से दवाइयों की आपूर्ति में लगा हुआ है जिससे कुल मिला कर अभी ये कहा जा सकता है कि कोविड के मरीजो के इलाज के लिए जो भी दवाइयां जरूरी है उनमे से लगभग सभी की आपूर्ति आज रात में हो जाएगी|  

संबंधित पोस्ट

विज्ञापन फिल्मों में भी नजर आएंगी एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर

navsatta

यूपी आते ही गांधी प्रतिमा पर धरना दे प्रियंका ने घेरा योगी सरकार को

navsatta

दो अलग-अलग सड़क हादसे में नौ लोगों की दर्दनाक मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

navsatta

Leave a Comment