Navsatta
अपराधक्षेत्रीयराज्य

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत की सोते समय हत्या

अयोध्या,04 अप्रैल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैयादास की सोते समय अज्ञात हमलावारो ने ईंट से कूंचकर हत्या कर दी ।
पुलिस अधीक्षक (नगर) विजयपाल सिंह ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि अयोध्या कोतवाली रायगंज क्षेत्र में हनुमानगढ़ी के नागा साधु महंत कन्हैयादास की शनिवार देर शाम ईंट से सिर कूंचकर हत्या कर दी । वारदात के बाद उनका शव चरण पादुका मंदिर की गौशाला में मिला। वह बसंतिया पट्टी से जुड़े गुरु चरन बाग के महंत थे। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में हनुमानगढ़ी के नागा साधु इकट्ठा हो गये।
उन्होंने बताया कि चरण पादुका आश्रम के महंत कन्हैयादास को मारपीट करके चोट पहुंचाकर कुछ लोगों ने उनकी हत्या कर दी है। इस सिलसिले में मामला दर्ज करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि कन्हैयादास का जमीन, मकान को लेकर मुकदमा चल रहा था ,जिसकी आपस में रंजिश के चलते यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
साधु की हत्या किए जाने पर संत-धर्माचार्यों ने कड़ी निंदा की है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही हत्यारा का खुलासा कर लिया जायेगा।

संबंधित पोस्ट

उन्नाव में होगी अब बांस की खेती

navsatta

शिवगढ़ में 65 की जाँच में कोरोना के मिले एक साथ 10 मामले ,बीते गुरुवार को भी 5 मामले पाये गये थे

navsatta

कान्हा उपवन गौशाला नस्ल सुधार से होगी आत्मनिर्भर

navsatta

Leave a Comment