Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची,प्रयागराज से नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा

लखनऊ,नवसत्ता :-  बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बलिया से टिकट देकर मैदान में उतारा है। वही प्रयागराज से पूर्व राज्यपाल और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा है। फूलपुर से विधायक प्रवीण पटेल को टिकट दिया गया है।
पार्टी ने चंडीगढ़ से संजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है और किरण खेर को इस सीट से उतारा गया है। नई लिस्ट में नौ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिसमें सात उत्तर प्रदेश की सीटों और पश्चिम बंगाल की आसनसोल और चंडीगढ़ सीटों का समावेश है। बीजेपी ने आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एसएस अहलुवालिया को मैदान में उतारा है।

उसके अलावा, बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को बलिया से टिकट मैदान में उतारा है।जबकि पार्टी ने गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई पारसनाथ राय को उम्मीदवार बनाया है। पारसनाथ की टक्कर सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी से होगी। वहीं, बीजेपी ने फूलपुर से प्रवीण पटेल को टिकट दिया है। इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा गया है। मछलीशहर से बीपी सरोज पर भरोसा जताया गया है। कौशाम्बी से विनोद सोनकर को बीजेपी ने टिकट दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के सामने जयवीर ठाकुर को टिकट दिया है।बीजेपी ने आज जारी अपने उम्मीदवारों की सूची में इलाहाबाद से नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा है।

इससे अर्थ है कि पार्टी ने मौजूदा सांसद रीता बहुगुना जोशी को टिकट नहीं दिया है। गौरतलब है कि रीता बहुगुना जोशी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का साथ जोड़ा था। 2019 में उन्होंने बीजेपी की टिकट पर इलाहाबाद से चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से एस एस अहलुवालिया को टिकट दिया है। पहले इस सीट से बीजेपी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था, हालांकि नाम एलान होने के बाद पवन ने चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई और टिकट लौटा दिया। इस सीट से टीएमसी ने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि रीता बहुगुना जोशी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का साथ जोड़ा था। 2019 में उन्होंने बीजेपी की टिकट पर इलाहाबाद से चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से एस एस अहलुवालिया को टिकट दिया है। पहले इस सीट से बीजेपी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को उम्मीदवार बनाया था, हालांकि नाम एलान होने के बाद पवन ने चुनाव लड़ने में असमर्थता जताई और टिकट लौटा दिया। इस सीट से टीएमसी ने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

संबंधित पोस्ट

समाजवादी पार्टी ने ओमप्रकाश राजभर व शिवपाल यादव को किया स्वतंत्र

navsatta

पूर्वांचल के युवाओं को हुनरमंद बनाने को गीडा में खुलेगा स्किल डेवलपमेंट सेंटर

navsatta

आजमगढ़ सीट पर अब दिलचस्प हुआ मुकाबला

navsatta

Leave a Comment