Navsatta
चर्चा मेंमुख्य समाचारराजनीति

लाल कृष्ण आडवाणी को भी मिलेगा भारत रत्न

एजेंसी
नई दिल्ली,नवसत्ताः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी को उनकी 96 साल की उम्र में भारत रत्न से सम्मानित करने की जानकारी कुछ देर पहले सोशल मीडिया पर साझा की। आडवाणी भाजपा के दूसरे नेता बनेंगे जिन्हें इस उच्च सम्मान से नवाजा जाएगा, इसका ऐलान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बाद हुआ। केन्द्र सरकार ने बीते माह बिहार को पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा की थी।

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स एक्स पर आडवाणी के साथ की गई दो तस्वीरें साझा करते हुए उन्हें बधाई दी और उनके योगदान की सराहना की। मोदी ने आडवाणी को देश के सबसे सम्मानित स्टेट्समैन माना और उनके देश के विकास में किए गए योगदान को याद किया। आडवाणी के सार्वजनिक जीवन में दर्शाए गए पारदर्शिता, अखंडता, और राष्ट्रीय एकता के प्रति उनका प्रतिबद्धता को मोदी ने सराहा।

लालकृष्ण आडवाणी, जो भाजपा के संस्थापक सदस्य हैं, 2002 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उप-प्रधानमंत्री रहे और उन्होंने भाजपा के विभिन्न पदों पर कार्य किया है। उन्हें 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

इससे पहले भी 2015 में पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। वाजपेयी तब 90 साल के थे और उन्हें अस्वस्थता के कारण यह सम्मान घोषित किया गया था।

संबंधित पोस्ट

सीएम योगी ने टीम-09 को दिए दिशा-निर्देश, कहा- स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए उठाएं जरूरी कदम

navsatta

प्रदेशभर में समाजवादी पार्टी ने सरकार के खिलाफ दीप जलाने का किया आह्वान

navsatta

चुनाव से पहले यूपी में जिन्ना की एंट्री, सीएम योगी ने अखिलेश के बयान को बताया शर्मनाक

navsatta

Leave a Comment