Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

प्रदेशभर में समाजवादी पार्टी ने सरकार के खिलाफ दीप जलाने का किया आह्वान

लखनऊ,नवसत्ता: हाथरस में पिछले साल एक दलित युवती से हुए कथित सामूहिक दुष्कर्म और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. जिसको समाजवादी पार्टी ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ दीप जलाने का आह्वान किया है.

सपा ने मंगलवार को ट्वीट किया कि आज, हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस पर सभी प्रदेशवासियों, सपा और सहयोगी दलों से अपील है कि जिस तरह दुष्कर्म पीड़िता के शव को कुकृत्य करते हुए पेट्रोल डालकर आधी रात को परिवार की अनुपस्थिति में जला दिया गया था, उसके विरोध में दीप जलाकर भाजपा का दलितों, महिलाओं पर अत्याचार याद दिलाएं.

वहीं, भाजपा ने दावा किया है कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं और कानून का राज है. इससे पहले सपा अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत बृहस्पतिवार को हर महीने की 30 तारीख को सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस मनाकर राज्य की भाजपा सरकार का दलित और महिला विरोधी चेहरा बेनकाब करने का आह्वान किया था.

गौरतलब हैं कि हाथरस के एक गांव में पिछले साल 14 सितंबर को 19 साल की युवती से चार लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था. उसकी हालत बिगड़ने के बाद, उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया, जहां घटना के एक पखवाड़े बाद उसकी मौत हो गयी थी. 30 सितंबर 2020 को कथित तौर पर पुलिस द्वारा जबरन अंतिम संस्कार किया गया था. परिवार और स्थानीय ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने जबरन शव को उठा लिया और आधी रात को उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

संबंधित पोस्ट

भारी बारिश के चलते धंस गई मनिका रोड,अमृत योजना के तहत सीवर लाइन पड़ी थी इस रोड पर

navsatta

एनएसयूआई ने किया संगठन विस्तार

navsatta

मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने तेलंगाना से आए 50 किसान

Editor

Leave a Comment