Navsatta
खास खबर

आजाद समाज सेवा समिति का 28वां वार्षिकोत्सव सम्पन्न

  • अमर शहीद खुदीराम बोस की स्मृति व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य-तिथि पर हुआ आयोजन
  • गरीब और निराश्रित 1000 लोगों को कंबल 50 छात्राओं को साइकिल व 50 महिलाओं सिलाई मशीन किया वितरण

सुल्तानपुर,नवसत्ता :- अमर शहीद खुदीराम बोस की स्मृति व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 28 वां वार्षिकत्सव सामाजिक संस्था आजाद समाज सेवा समिति द्वारा नगर के तिकोनिया पार्क में मनाया गया। जिसमें ठंड से बचने के लिए एक हजार गरीबों निराश्रितों को कंबल व जीवकोपार्जन हेतु 50 महिलाओं को सिलाई मशीन, स्कूल व कॉलेजों की जरूरत मंद गरीब 50 छात्राओं को साइकिल का वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अमर शहीद खुदीराम बोस व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर छात्रा उर्वी सिंह द्वारा शाहिद खुदीराम बोस के जीवन पर प्रकाश डाला गया। मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित दिल्ली सरकार कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जहां एक तरफ पूरा देश अमृत महोत्सव मना रहा है, वही देश के 80 करोड़ आबादी गरीबी और भुखमरी से जूझ रही है। आजादी के 75 साल बाद आज भी लोगों को कंबल, सिलाई मशीन, व साइकिल बांटने की आवश्यकता पड़ रही है।

उन्होंने संस्था संस्थापक सांसद संजय सिंह के तिहाड़ जेल में होने पर कहा कि रात आई है तो अटल सत्य है, सवेरा जरुर होगा, हिम्मत हारने की जरूरत नहीं है संघर्ष करने की जरूरत है। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित प्रख्यात समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमको समझने की जरूरत है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या क्यों की गई थी, क्योंकि वे देश को एक अच्छी नई दिशा देना चाहते थे, गांधी की हत्या एक विचारधारा ने की जो आज सोचने की जरूरत है। सांसद संजय सिंह जेल में हैं, जेल में लड़ने वाला ही जाता है संजय सिंह जल्दी हम सब के बीच में आएंगे और उनके आने से देश में एक नया बदलाव होगा। उन्होंने कहा कि आज भी देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है बेरोजगारी की हालत यह है कि ग्रेजुएट लोग चपरासी बनने की लाइन में लगे है। मैं हुकूमत वालों से पूछना चाहता हूं कि 500 साल तक भगवान राम कहां थे, रामराज्य कैसे आएगा जिस देश में लोग कर्जदार, शिक्षित बेरोजगार, इंसान भुखमरी से मर रहे हैं रामराज्य कैसे होगा।

इसी क्रम में संस्था संस्थापक सांसद संजय सिंह की पुत्री वर्तिका सिंह ने पिता द्वारा जेल से लिखे गए पत्र को पढ़कर लोगों को भाउक कर दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ समाजसेवी करतार केशव यादव ने सेवा के क्षेत्र में आजाद समाज सेवा समिति के कार्यों की सराहना करते हुए जिले के अन्य सामाजिक संस्थाओं से अपील किया है कि वे भी अपने संस्था के माध्यम से गरीब व असहाय लोगों की मदद करते रहें, यही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। वहीं संस्था के अध्यक्ष अशोक सिंह ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों तथा कार्यक्रम में सहयोग करने वाले संभ्रांत लोगों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर वक्ता के रूप में पूर्व विधायक अनूप संडा, वरिष्ठ साहित्यकार कमलनयन पांडे, डॉ राधेश्याम सिंह, दिल्ली सरकार में विधायक संजीव झा, पवन शर्मा, अखिलेश पति त्रिपाठी, विधायक दिलीप पांडे, शाहनवाज कादरी, शशि प्रकाश सिंह, पूर्व मंत्री डाक्टर संदीप शुक्ला सहीतअन्य लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारी रविंद्र तिवारी ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सांसद संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह, पुत्री वर्तिका सिंह, आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, वह संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष शराफत खान, कोषाध्यक्ष श्याम नारायण पांडे, दिलीप सिंह, विजय यादव, मकसूद अंसारी, ओम प्रकाश गौड़, डॉक्टर आशीष द्विवेदी, अजय कुमार सिंह, गिरीश तिवारी उर्फ बबलू, सुरेश सोनी, मीडिया प्रभारी सर्वेश कुमार सिंह, विनीत गुप्ता बिल्लू, जीडी पांडे, बबलू सिंह प्रधान, मयंक पांडे, इमरान खान, मशूद अहमद, मोहम्मद अहमद, संस्था के समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्ता कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे रहे।

संबंधित पोस्ट

कश्मीरियत का थोड़ा हिस्सा मेरी रगों में भी, श्रीनगर में बोले राहुल गांधी

navsatta

Patiala Violence : हटाए गए आईजी, एसएसपी और एसपी, इंटरनेट सेवाएं बंद

navsatta

‘मेरे मंत्रियों को नहीं आती हिंदी’, मिजोरम के सीएम ने अमित शाह से की मुख्य सचिव बदलने की अपील

navsatta

Leave a Comment