Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

Patiala Violence : हटाए गए आईजी, एसएसपी और एसपी, इंटरनेट सेवाएं बंद

चंडीगढ़,नवसत्ता: पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में बड़े अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. राज्य सरकार ने पटियाला रेंज के आईडी, पटियाला के एसएसपी और एसपी का ट्रांसफर कर दिया है. यही नहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पटियाला में 9:30 से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. वहीं पटियाला हिंसा को लेकर अब तक 4 एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

दरअसल, शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों के बीच झड़प हो गई थी. जिसके बाद पटियाला में 11 घंटे का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई थी. पटियाला की जिला मजिस्ट्रेट साक्षी साहनी ने इस संबंध में आदेश जारी किया था. हालात तनावपूर्ण देखते हुए एहतियातन शुक्रवार शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था.

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित

इसके अलावा अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार के गृह विभाग मामले में एहतियात बरत रही है. जिसके चलते जिले में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा पटियाला में काली माता मंदिर के बाहर झड़प स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. गृह मामलों और न्याय विभाग के प्रधान सचिव ने आज सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर शाम छह बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है.

मुखविंदर सिंह पटियाला रेंज के नए आईजी नियुक्त

घटना के बाद सूबे के सीएम भगवंत मान के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है. मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला रेंज का आईजी बनाया गया है. दीपक पारीक को पटियाला का एसएसपी वहीं वजीर सिंह को पटियाला का एसपी बनाया गया है.

डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि, वीडियो फुटेज के आधार पर मिली जानकारी के जरिए सबूत जमा किए जा रहे हैं. इसके साथ ही हम छापेमारी भी कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पटियाला में शिवसेना के द्वारा निकाले गए खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण हो गई थी. काली देवी मंदिर के पास दो समूहों के बीच हुई झड़प में शिवसेना नेता हरीश सिंगला को हिरासत के बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. शहर में 10 कंपनियां तैनात की गई हैं और पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है. ताकि किसी भी तरह की कोई तनाव की स्थिति ना बने.

संबंधित पोस्ट

गुजरात के बाद राजस्थान में तबाही मचाने की तैयारी में बिपरजॅाय चक्रवात

navsatta

टोक्यो पैरालंपिक में भारत को तीसरा गोल्ड, मनीष नरवाल ने गोल्ड जीत रचा इतिहास

navsatta

लस्ट स्टोरीज-2 का ट्रेलर हुआ रिलीज

navsatta

Leave a Comment