Navsatta
मुख्य समाचारराजनीति

नीतीश ने दिया इस्तीफा,आज शाम नौंवी बार लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

पटना,28 जनवरी,नवसत्ताः बिहार में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच आज 11 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर अपना इस्तीफा सौंप दिया। खबरों के मुताबिक आज शाम को ही अपने नये सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से नौंवी बार बिहार सरकार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उधर राजद ने अपने मंत्रियों को इस्तीफा देने से मना किया है।

बिहार की राजनीति में पल्टू चाचा के तौर पर चर्चित नीतीश कुमार ने लगभग 11 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा दिया है। इससे पहले, सीएम हाउस में नीतीश की पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ एक बैठक हुई थी, जहां उन्होंने अपने इस्तीफे की घोषणा की। खबरों के अनुसार, आज शाम को चार बजे नीतीश कुमार डिप्टी सीएम के साथ शपथ लेंगे, जो भाजपा से हो सकते हैं। भाजपा-जेडीयू की ओर से 14-14 मंत्रियों की शपथ भी हो सकती है। शपथ समारोह में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं।

उधर राजद व कांग्रेस अपने अपने विधायक दल की बैठक कर रहे है, जबकि तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि असली खेल अब बाकी है। लालू ने अपने मंत्रियों से इस्तीफा न देने की सलाह दी है।

कहां फंस सकता है पेंच
दरअसल महाराष्ट्र सरकार के मामले में सुप्रीम कोर्ट की रूलिंग है कि सरकार का बहुमत राजभवन में नहीं विधानसभा की फ्लोर पर होगा। बिहार विधान सभा अध्यक्ष राजद के हैं। ऐसे में राजद का मानना है कि खेल अभी खत्म नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार भले ही शपथ ले लें परन्तु जब विधानसभा में नई सरकार को बहुमत साबित करना होगा तो उस समय सत्तारूढ़ दल के कुछ विधायकों हंगामे के नाम पर सस्पेंड करके सरकार को अल्पमत में लाया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

गैंगस्टर सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार ने दी सलमान खान को जान से मारने की धमकी

navsatta

निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल-डीजल को जीएसटी दायरे में लाने से किया इंकार

navsatta

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट का सवाल- केस में सिर्फ 23 गवाह क्यों हैं?

navsatta

Leave a Comment