Navsatta
खास खबर

श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सही मुहूर्त में हो रहा है: कपाली महाराज

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता  :- आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण-प्रतिष्ठा बहुत ही धूमधाम से होने जा रहा है जिसको लेकर जहां देश में उत्साह दिख रहा है वहीं सुलतानपुर जनपद भी किसी से पीछे नहीं है।सन्त गण हो या सामान्य रामभक्त या हिन्दू संगठन सभी ने इस अवसर पर कुछ न कुछ कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। बुद्धिजीवी वर्ग में कादीपुर तहसील के अधिवक्ताओं में  इतना उत्साह दिखा कि वे सभी 22 जनवरी को तहसील परिसर में अखन्ड रामायण पाठ के साथ दिन भर भजन कीर्तन का आयोजन की ठान लिया है। उत्साहित जनों द्वारा पूरे जनपद में श्रीराम चन्द्र जी की शोभायात्रा निकाल वातावरण को भक्तिमय कर दिया गया है और उसी क्रम में कादीपुर क्षेत्र के अल्देमऊ नूरपुर स्थित अघोरपीठ बाबा सत्यनाथ मठ के पीठाधीश्वर अवधूत उग्र चण्डेश्वर कपाली बाबा ने भी  श्रीराम प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम का ऐतिहासिक आयोजन की योजना को साकार करने के साथ 21 जनवरी को श्रीराम शोभायात्रा निकाले जाने के लिए मठ पर बैठक कर शोभायात्रा को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान किया है।

अवधूत कपाली बाबा ने कहा कि आज 500 वर्षों के बाद हम सबके लिए बहुत ही सौभाग्य का दिन होगा कि इतने लम्बे संघर्षों के बाद अयोध्या में भगवान रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा विशेष शुभ मुहूर्त में हो रहा है जबकि इस सम्बन्ध में भ्रामक बातें फैलाया जा रहा है जो बहुत अनुचित है व विरोध नहीं होना चाहिए और यह भी सत्य है कि सनातन धर्म को लेकर हमेशा से ही विवाद पैदा किया जाता रहा है जो बहुत ही निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि मुगलों व अंग्रेजों ने भारतीय संस्कृति को नष्ट करने का कार्य किया है और हम देशवासियों व सनातनियों का धर्म बनता है कि भारतीय संस्कृति को बचाया जाए।

आगामी 22 जनवरी को सभी को खुशियां मनाना चाहिए कि आक्रांताओं के हाथ से आज श्री राम जन्मभूमि आजाद हो गया और इस दिन जब रामलला अपने जन्मस्थान पर प्रतिष्ठापित होने जा रहे हैं और यह दिन सनातनियों के लिए दीपावली का अवसर होगा जिस दिन सभी गोले पटाखे व आतिशबाजी कर खुशियां जाहिर करेंगे और सबके इस कार्य से राम जन्मभूमि के लिए लाखों कारसेवकों द्वारा जान न्योछावर व संघर्ष करने वालों के लिए बहुत ही बड़ा दिन होगा तथा हमारे कारसेवक कोठारी वन्धुओं की आत्मा प्रसन्न होंगी।

श्री कपाली महाराज ने कहा कि भगवान को पाखण्ड पसन्द नहीं है और मैं भी गिलहरी की तरह एक भगवान का भक्त हूं तथा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की सेवा कर अभिभूत हूं। उन्होंने आगे कहा कि आदि गुरु शंकराचार्य जी पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि वे सभी विद्वता की प्रतिमूर्ति हैं और उनकी बातों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है जो उचित नहीं है।

अघोर पीठाधीश्वर श्री कपाली जी महाराज आगामी 21 जनवरी को शनिदेव महाकाल अवसान माता मन्दिर शाहगंज रोड रानीपुर कायस्थ कादीपुर से भगवान श्रीराम की विशाल शोभायात्रा कादीपुर नगर भ्रमण करते हुए मुस्तफाबाद सरैया, दोस्तपुर,कूम्ही,पलियादेवापुर, मुड़िलाडीह बाजार सूरापुर होते हुए बिजेथुआ महाबीरन धाम पहुंचेंगे जहां यात्रा का विश्राम होगा।इस दिव्य और भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान कपाली महाराज ने किया है

संबंधित पोस्ट

पूर्व मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

navsatta

बदला प्रचार का तरीका,दिख रहा डोर टू डोर कैंपेन का असर

navsatta

नेशनल हेराल्ड केस: मल्लिकार्जुन खड़गे पर कसा ईडी का शिकंजा, पूछताछ जारी

navsatta

Leave a Comment