Navsatta
खास खबर

अपने खर्चे से गरीब बच्चों को शिक्षा देना लक्ष्य : राणा अजीत सिंह

वीरेंद्र प्रताप सिंह स्मारक पी जी कालेज में गरीबों को बांटे दो हजार कम्बल –

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता :-जिले के दूसरे गांधी नाम से प्रसिद्ध स्व ठाकुर दीपनारायण सिंह जी की प्रेरणा से स्थापित जनता शिक्षा समिति कुन्दाभैरोपुर द्वारा संचालित वीरेंद्र प्रताप सिंह स्मारक पीजी कॉलेज परिसर में कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ जहां संस्थान निदेशक व पूर्व चेयरमैन उ प्र बीज विकास निगम राणा अजीत प्रताप सिंह ने क्षेत्र के गरीबों असहायों के चेहरे पर खुशियां लाने व ठंड से बचाव के लिए लगभग दो हजार कम्बल वितरित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर प्रदेश अध्यक्ष अपना दल (यस) पूर्व विधायक राजकुमार पाल व क्षेत्रीय भाजपा विधायक राजेश गौतम ने किया।इस अवसर पर विद्यालय की छात्रा ने सरस्वती वंदना ‘चलती जाए मेरी लेखनी इतना योग्य बना देना’ गीत प्रस्तुत किया। संस्थान निदेशक श्री राणा अजीत प्रताप सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि गरीब व निराश्रित बच्चों को उन्होंने नि:शुल्क शिक्षा देने के कार्य के साथ उन्होंने गरीबों की सेवा का कार्य अपने इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ का उपाध्यक्ष रहते भी किया है और आज भी वे इस कदम को आगे बढ़ाया है।

उन्होंने गांव के अपने सहपाठी महेंद्र यादव का उदाहरण देते हुए कहा कि जब महेंद्र ने उनसे अपने बच्चों को आगे पढ़ाने की लाचारी बताया तो उन्होंने बच्चे के खाते में 30 लाख की धनराशि डाल कर आगे की शिक्षा प्राप्त करने की प्रेरणा दिया और आज उन अभिभावक पिता का बेटा आइ ए एस बन देश का सर्वोच्च अधिकारी बना व देश की सेवा में है। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक के प्रति आभार जताते हुए कहा कि एक निमंत्रण पर विधायक जी मेरे इस कार्यक्रम में आए मैं उनके साथ उनके किसी भी कार्य में हजारों हाथ लगा दूंगा व प्रदेश अध्यक्ष अपना दल राजकुमार पाल के प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

उक्त अवसर पर राणा अजीत सिंह के भतीजे अभ्युदय प्रताप सिंह व अभिजीत प्रताप सिंह ने क्षेत्रीय विधायक कादीपुर व प्रदेश अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया व आशीर्वाद लिया। उक्त अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अपना दल श्री राजकुमार ने कहा कि उनका दल भाजपा के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चलने का कार्य कर रही है जो 2024 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को पूरा समर्थन देकर सरकार बनाने का कार्य करेगी व कहा कि क्षेत्र के लिए जहां भी उनकी जरूरत होगी वहां सभी खड़े मिलेंगे।

क्षेत्रीय भाजपा विधायक राजेश गौतम ने इस अवसर पर कहा कि आदरणीय योगी जी व मोदी जी का गरीबों किसानों का उत्थान करना ही लक्ष्य है उन्होंने केंद्र व प्रदेश शासन की गरीबों की योजनाओं का भी जिक्र किया तथा कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जी से कहकर तमाम योजनाओं को अपने विधानसभा में लागू कराया।

प्रदेश अध्यक्ष अपना दल व क्षेत्रीय विधायक राजेश गौतम ने संस्थान द्वारा वितरण के लिए लाए लगभग दो हजार कम्बल गरीबों व असहायों को बांटे।इस अवसर पर संस्थान शिक्षक राहुल प्रताप सिंह ने बताया कि राणा अजीत सिंह ने अपने बड़े भाई वीरेन्द्र प्रताप सिंह के सपने व अपने खर्चे पर हर चेहरे पर मुस्कान की अवधारणा को कायम रखते हुए अपने भतीजों व सूर्य प्रताप सिंह तथा उदय प्रताप सिंह के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चल रहे हैं व क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने का कार्य कर रहे हैं व इन्टरमीडिएट से लेकर पीजी कालेज व ला कालेज का संचालन किया जा रहा है।इस अवसर पर अपना दल (यस) जिलाध्यक्ष अविनाश पटेल पूर्व प्रमुख वीरेंद्र प्रताप सिंह पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष विजयभान सिंह व दोस्तपुर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष मिथिलेश मिश्रा मुन्ना  नरसिंह नारायण सिंह जिला मंत्री भाजपा मनोज मौर्य पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा विजय शंकर पांडेय एडवोकेट भाजपा नेता हवलदार सिंह तथा दर्जनों अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। संस्थान प्रमुख श्री राणा अजीत प्रताप सिंह ने कार्यक्रम में पहुंचे संभ्रान्तजनों व मीडिया से जुड़े लोगों को अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया तथा सभी के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम संचालन श्याम चन्द्र श्रीवास्तव व व्यवस्था पत्रकार सूर्य प्रकाश तिवारी ने किया।

संबंधित पोस्ट

प्रेम के खिलने थे फूल, परिजनों ने चटाई धूल

navsatta

Bihar: कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा

navsatta

सावधान -मास्क में नमी के कारण फैल रहा ब्लैक फंगस!

navsatta

Leave a Comment