Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

Bihar: कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने दिया इस्तीफा

पटना,नवसत्ता: कांग्रेस आलाकमान ने बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. कांग्रेस आलाकमान जल्द ही बिहार प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकता है. आपको बता दें कि मदन मोहन झा इस वक्त दिल्ली में हैं. बिहार में कांग्रेस की स्थिति लगातार खराब हो रही, इसके लिए सीधे तौर पर बिहार के प्रदेश मदन मोहन झा को जिम्मेदार माना जा रहा था. करीब चार साल बाद मदन मोहन झा से बिहार कांग्रेस अध्यक्ष की कमान वापस ली गई है.

कांग्रेस एमएलसी प्रेम चंद मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है कि मदन मोहन झा से इस्तीफा मांगा गया था. उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. प्रेमचंंद मिश्रा ने बताया कि उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है.

मदन मोहन झा की कार्यशैली पर उठ रहे थे सवाल

बताते चलें कि लगातार पार्टी की स्थिति खराब होने लगातार कार्यकर्ताओं में कमी, चुनावों हार, जिला लेवल पर कमेटियों का गठन न हो पाने की वजह से अब मदन मोहन झा की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे थे. जिसे लेकर आलाकमान असंतुष्ट था. पार्टी के भीतर के एक अधिकारी का कहना है कि मदन मोहन झा पर इस्तीफे का दबाव बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से ही बना हुआ था क्योंकि पार्टी 70 सीट पर चुनाव लड़ी और केवल 19 सीट जीत सकी. जिसके बाद से उन पर इस्तीफे का भारी दबाव था. जिसके बाद मदन मोहन झा ने इस्तीफे की पेशकश तो की थी लेकिन इस्तीफा दिया नहीं था.

बिहार में टली गांधी संदेश यात्रा

मदन मोहन झा पर लगातार इस्तीफे का दबाव बना हुआ था. माना जा रहा है इसी चरण में दो दिन पहले उन्हें दिल्ली बुलाया गया था. जिसके बाद कल सूचना आई कि बिहार में गांधी संदेश यात्रा टाल दी गई. 17 अप्रैल से गांधी संदेश यात्रा की शुरुआत चंपारण से होना था. बिहार में यह यात्रा 2 सप्ताह तक आयोजित की जानी थी. यात्रा को बिना वजह स्थगित करने के बाद कांग्रेसी नेताओं के बीच तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में कांग्रेस की ओर से पूरे देश में गांधी संदेश यात्रा का आयोजन किया जाना था, इसमें गुजरात के साबरमती और बिहार में महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण से यात्रा शुरू होनी थी, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा को अचानक दिल्ली बुला लिया गया था. जिसके बाद से चर्चा का बाजार गर्म हो गया था. लेकिन अब प्रदेश कांग्रेस मदन मोहन झा ने इस्तीफा हो गया है.

राहुल गांधी से होगी मुलाकात

मदन मोहन झा की आज दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात फिक्स हो गई है. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद तमाम विषयों पर चर्चा होगी. बताते चलें कि बिहार में कांग्रेस की स्थिति लगातार खराब हो रही है. जनता के बीच कांग्रेस की मौजूदगी खत्म होती जा रही है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिला कमेटी का गठन दो साल से नहीं हो पा रहा है. पार्टी की ओर से जनता के मुद्दों को नहीं उठाया जा रहा है.

संबंधित पोस्ट

पिछले 24 घंटों में दर्ज किये गये कोरोना के 6 हजार से कम केस

navsatta

दशहरा व दुर्गा पूजा मेले के दौरान व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने पहुंचे जिले के आला अधिकारी

navsatta

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की 21 करोड़ की संपत्ति कुर्क

navsatta

Leave a Comment