Navsatta
खास खबर

जनता की हर समस्या का समाधान सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है: सीएम योगी

गोरखपुर, नवसत्ता :- गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी लोगों से मुलाकात और उनकी समस्या के समाधान का सिलसिला जारी रखा। सीएम योगी ने जनता दर्शन में लोगोँ की समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी पीड़ित व्यक्ति की समस्या के समाधान में कतई विलंब नही होना चाहिए। जनता की हर पीड़ा का निवारण सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है।

मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 200 लोगों से मुलाकात की। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने इन सभी लोगों को कुर्सियों पर बैठाया गया था। मुख्यमंत्री खुद चलकर सभी लोगों के पास पहुंचे। उनकी समस्याएं सुनीं और उनके प्रार्थना पत्र लेकर संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया। सीएम योगी ने सभी को आश्वस्त किया कि किसी को भी परेशान होने या चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हर समस्या का वह निस्तारण अवश्य कराया जाएगा।

इसे लेकर उन्होंने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को मौके पर ही दो टूक समझाया कि जनता की समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। कुछ प्रकरणों पर उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि यह भी पता लगाएं कि यदि किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो ऐसा क्यों और किन कारणों से हुआ। हर पीड़ित की त्वरित मदद की जाए। उन्होंने जमीन कब्जाने की शिकायतों पर विधि सम्मत कठोर कदम उठाने का निर्देश दिया। साथ ही पारिवारिक विवादों का निस्तारण आपसी सामंजस्य के आधार पर करने का प्रयास करने को कहा।

हर बार की तरह इस बार भी जनता दर्शन में कई लोग इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे। इस पर सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द अस्पताल के इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध करा दें। इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त मदद की जाएगी। जनता दर्शन में कुछ महिलाएं बच्चों के साथ पहुंची थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को खूब प्यार-दुलार किया। उन्हें चॉकलेट गिफ्ट करते हुए आशीर्वाद दिया।

गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री को गुलाब गिफ्ट किया नन्हे योद्धाओं ने

अपने बाल प्रेम के लिए विख्यात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाल दिवस के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में उनसे मिलने आए नन्हे योद्धाओं (ताइक्वांडो प्रशिक्षु बच्चों) को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। ताइक्वांडो सीखने वाले इन बच्चों ने सीएम योगी को गुलाब गिफ्ट किया तो मुख्यमंत्री वात्सल्य भाव से मुस्कुराने लगे। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर भी सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मंगलवार सुबह दिग्विजयनाथ ताइक्वांडो ट्रेनिंग सेंटर के बच्चे उनसे मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री ने सभी बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर बच्चों ने एक-एक कर सीएम योगी को गुलाब का फूल भेंट किया। इस पर मुख्यमंत्री मुस्कुरा उठे। उन्होंने बच्चों से उनके ताइक्वांडो प्रशिक्षण और पढ़ाई को लेकर बातचीत की और खूब सफलता प्राप्त करने का आशीर्वाद भी दिया। मुख्यमंत्री ने बच्चों का उत्साह बढ़ाने के लिए उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

बाल दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक संदेश पोस्ट कर बाल हित के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शाई। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘राष्ट्र की आशा, आकांक्षा और उन्नति के आधार, सभी प्रिय बच्चों को ‘बाल दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं! हमारी सरकार बच्चों को संस्कारित शिक्षा, सुरक्षा और उत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही उनके समग्र विकास के लिए पूर्णत: प्रतिबद्ध है।’

संबंधित पोस्ट

सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह,खामियां मिलने पर सीएमओ को बुलाया मौके पर

navsatta

कोविन प्लेटफॉर्म पर 1 जनवरी से शुरू होगा 15 से 18 साल तक के बच्चों का रजिस्ट्रेशन

navsatta

Lko-DG जेल आनंद कुमार ने की कार्रवाई,फतेहगढ़ जेल में DG ने कराया था निरीक्षण,ड्यूटी में लापरवाही पर 3 जेल वार्डन सस्पेंड,डिप्टी जेलर जितेंद्र कुमार को कारण बताओ नोटिस,जेल अधीक्षक गिरजा यादव शंट,अखिलेश कुमार को फतेहगढ़ का अतिरिक्त चार्ज

navsatta

Leave a Comment