Navsatta
खास खबर

राम नाम देता है सर्वाधिक फल : बाबा बजरंगदास महाराज

इक्कीस वर्षों से आयोजित हो रही श्रीराम कथा 

कादीपुर ,सुलतानपुर(नवसत्ता) :-   राम सबकी चेतना का सजीव नाम है व प्रभु राम अपने भक्तों के हृदय में वास कर उन्हें सुख समृद्धि व सौभाग्य प्रदान कर उनके जीवन को सार्थक बनाने का कार्य करते हैं। तुलसीदास ने रामचरितमानस में लिखा है कि प्रभु के जितने भी नाम प्रचलित हैं उनमें सर्वाधिक फल देने वाला नाम राम का ही है ।  यह बातें बाबा बजरंगदास ने जूनियर हाईस्कूल मैदान में चल रही नौ दिवसीय संगीतमय रामकथा के छठवें दिन कथा प्रवचन के दौरान कहा।

राम नाम के महत्व पर चर्चा करते हुए श्री बजरंग दास महाराज ने बताया कि जीवन के हर पल और हर क्षण में राम नाम चलता रहता है व कहा कि बच्चे के जन्म में राम के नाम का सोहर होने के साथ विवाह आदि मांगलिक कार्यों के अवसर पर राम के गीत भी गाए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि मनुष्य की अंतिम यात्रा में भी राम नाम का ही घोष किया जाता है और तभी अन्तिम संस्कार किया जाता है व आगे यह भी चिंता व्यक्त किया कि अब तो सभी अन्तिम संस्कार भी हाईटेक होता जा रहा है जिससे पुराने संस्कार भी भूलते भी जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राम में शिव और शिव में राम विद्यमान हैं।

इस अवसर पर बाल व्यास सम्पूर्णानंद जी ने कहा कि राम नाम सबसे सरल और सुरक्षित है और इसके जप से लक्ष्य की प्राप्ति निश्चित रूप से होती है तथा राम नाम की महिमा अपार है जिसके जप से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।  इस अवसर पर भजन गायक अशोक दूबे , परमानंद सिंह व राहुल की टीम ने संगीतमय सुन्दर भजन भी सुनाए ।   सम्पूर्ण कथा का संचालन वरिष्ठ साहित्यकार मथुरा प्रसाद सिंह जटायु ने किया जिस अवसर पर संयोजक सुरेन्द्र प्रताप सिंह, शंकर सिंह, प्रेम प्रकाश जायसवाल सहित अनेक प्रमुख श्रद्धालुओं की उपस्थिति रही।

संबंधित पोस्ट

युवा पीढ़ी के दम पर फिर चमकेगी बनारसी कारीगरी की किस्मत

navsatta

बीजेपी विधायक ने फिर की गलत बयानबाजी, एलोपैथ डॉक्टर्स की तुलना राक्षसों से की

navsatta

अनिल शर्मा की फिल्म ‘GADAR 2’ की शूटिंग शुरू

navsatta

Leave a Comment