Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

निवेश के लिए यूपी आ रही गुजरात सरकार

गांधीनगर,( नवसत्ता ):- वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 10वें संस्करण से पहले राज्य सरकार उद्योग जगत के अग्रणियों से बातचीत करने और उन्हें आगामी वीजीजीएस में आमंत्रित करने के लिए कई राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय रोड शो का आयोजन कर रही है। नई दिल्ली में कर्टन रेज़र कार्यक्रम की सफलता और मुंबई, कोलकाता, चंडीगढ़, चेन्नई, जापान, यूरोप, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम और दक्षिण कोरिया में सफल रोड शो के बाद, गुजरात सरकार अब सोमवार 6 नवंबर, को लखनऊ में रोड शो का आयोजन करने जा रही है। गुजरात के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, उच्च और तकनीकी शिक्षा, कानून, न्याय, विधायी और संसदीय मामलों के मंत्री ऋषिकेश पटेल इस रोड शो का नेतृत्व करेंगे।

गुजरात के  मंत्री ऋषिकेश पटेल,आरएसपीएल ग्रुप, वी गार्ड, सनसोर्स एनर्जी, और ल्यूमिनस पॉवर टेक्नोलॉजीस जैसे संगठनों के प्रमुखों के साथ कई व्यक्तिगत बैठकें करेंगे। अस्सोकॉम गुजरात काउंसिल के अध्यक्ष  चिंतन ठाकर स्वागत भाषण देंगे। उनके संबोधन के बाद वाइब्रेंट गुजरात 2024 को लेकर प्रमोशनल फिल्म की स्क्रीनिंग होगी और फिर गुजरात सरकार के ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल विभाग की प्रमुख सचिव आईएएस ममता वर्मा द्वारा गुजरात में मौजूद व्यावसायिक अवसरों पर एक प्रेंज़ेटेशन दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान एक “एक्सपीरियंस शेयरिंग सेशन” भी होगा, जिसके बाद गुजरात सरकार के  मंत्री  ऋषिकेश पटेल सभी को संबोधित करेंगे रोड शो के बाद मंत्री  ऋषिकेश पटेल के नेतृत्व में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएगी।

इस रोड शो का उद्देश्य गुजरात को वीजीजीएस 2024 के माध्यम से ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ के रूप में स्थापित करना है। इससे दुनिया भर के कारोबार और कंपनियों को गुजरात के अलग-अलग सेक्टर से जुड़ने और उन्हें एक्सप्लोर करने में सहायता मिलेगी। साथ ही यह रोड शो गुजरात के फ्यूचर-रेडी मेगा प्रोजेक्ट जैसे GIFT सिटी, धोलेरा SIR और मंडल बेचारजी SIR के लिए निवेश आकर्षित करने का अवसर भी प्रदान करेगा।

संबंधित पोस्ट

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा संगठन का विस्तार

navsatta

राहुल गांधी ने मांगा गृह मंत्री का इस्तीफा, कहा- मेरा फोन भी हुआ टैप

navsatta

जनपद बांदा में नाले में गिरकर भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत

navsatta

Leave a Comment