Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

राहुल गांधी ने मांगा गृह मंत्री का इस्तीफा, कहा- मेरा फोन भी हुआ टैप

नई दिल्ली,नवसत्ता : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी मामले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि मेरा फोन भी टैप हुआ है। इस मामले में प्रधानमंत्री की भूमिका की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच होनी चाहिए। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कांग्रेसी सांसदों के साथ संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया। राहुल गांधी का कहना है कि सरकार पेगासस का इस्तेमाल राजनीतिक हथियार के तौर कर रही है, जासूसी कांड पर विपक्ष एकजुट है।

राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘क्या हम, आप पेगासस खरीद सकते हैं? कौन इसे खरीद सकता है, कौन इसका इस्तेमाल कर सकता है, ये सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।’ वहीं, किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी ने कहा, ‘तीनों नए कृषि कानून वापस होने चाहिए, बातचीत से कोई हल नहीं निकलना है।’ राहुल गांधी ने दावा किया, ‘राफेल मामले की जांच रोकने के लिए पेगासस का उपयोग किया गया। नरेंद्र मोदी ने इस हाथियार का उपयोग हमारे देश के खिलाफ किया। इसके लिए सिर्फ एक शब्द है राजद्रोह।’

इधर, भाजपा की ओर से कहा गया है कि ये आरोप एक तरह से भारतीय लोकतंत्र की छवि को धूमिल करने का प्रयास हैं। बताते चलें कि सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों को लेकर कहा कि जब देश में नियंत्रण एवं निगरानी की व्यवस्था पहले से है तब अनधिकृत व्यक्ति द्वारा अवैध तरीके से निगरानी संभव नहीं है।

संबंधित पोस्ट

एक करोड़ 30 लाख से अधिक परिवारों को मिलने लगा शुद्ध पेयजल: मुख्यमंत्री

navsatta

यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव की गोली मारकर हत्या

navsatta

पेगासस मामला: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से दस दिन के भीतर मांगा जवाब

navsatta

Leave a Comment