Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

सेंट जेवियर्स कॉलेज में लगा विज्ञान प्रदर्शनी

छात्र छात्राओं ने विज्ञान माडल बना देश के प्रति दिखाया अपना जज्बा

कादीपुर, सुलतानपुर ,(नवसत्ता ):- बरवारीपुर स्थित सेंट जेवियर्स कॉलेज में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ जहां छात्र छात्राओं ने विभिन्न माडलों का प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। विद्यालय परिसर में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी का शुभारम्भ डॉक्टर रणजीत सिंह पूर्व प्रधानाचार्य श्री गांधी स्मारक इंटर कॉलेज समोदपुर जौनपुर ने किया। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित डा रणजीत सिंह ने विद्यालय के विज्ञान प्रदर्शनी मेले में शामिल हो छात्र एवं छात्राओं के विभिन्न माडलों व परियोजनाओं को देखा व योग में चंचल उपाध्याय वसुंधरा सिंह कृष पांडेय रिया भारती के अच्छे प्रदर्शन की भूरि भूरि प्रशंसा किया।

चंद्रयान तृतीय माडल निर्माण में शामिल कशिश सिंह पलक शर्मा नक्षत्र शर्मा पलक उपाध्याय के माडल को सराहा ही गया ज्वालामुखी परियोजना में रेहान खान दिव्यांश दुबे अंश वर्मा ने अपनी प्रतिभा प्रदर्शित किया। जल संरक्षण योजना में अंशिका सिंह एवं अंशिका त्रिपाठी ने डीप इरीगेशन देवेश एवं रूद्र निर्मल द्वारा निर्मित रोबोट परियोजना तथा तेजस श्रीवास्तव के माडल को भी सराहा गया। हाइड्रोलिक नियम पर आधारित परियोजना में अर्पण मिश्रा आदित्य मिश्रा शामिल हुए। डॉ रणजीत सिंह ने इन परियोजनाओं को देख खूब सराहना किया व कहा कि इस विद्यालय के बच्चों की कार्य कुशलता को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि इस विद्यालय के बच्चे तप कर रहे हैं।

इस विद्यालय के बच्चे अपनी कार्य कुशलता से भारत की नई शिक्षा का निर्माण करेंगे।डॉक्टर रणजीत सिंह ने प्रधानाचार्य रोजो थामस फादर निखिलेश एवं फादर राजदीप व विक्रम सिंह आदि को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया। उन्होंने यहां के कार्य को कुशल शिक्षकों सहयोगी कर्मचारियों को दिल से सराहना किया व कहा कि आज की पीढ़ी बड़ी तीव्र गति के साथ परिवर्तित हो रही है और आज खेल के क्षेत्र में हमारे देश के प्रतिभाशाली युवा अन्य देशों में जाकर अच्छे-अच्छे पदक जीतकर भारत की गरिमा एवं महिमा में चार चांद लगा रहे हैं व उन्होंने खेल को आवश्यक बताया।

संबंधित पोस्ट

जल जीवन मिशन में हुआ महाघोटाला, सीबीआई जांच की मांग

navsatta

प्रियंका गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘उन्नति विधान’

navsatta

सफाई कर्मी के पदो पर आवेदन करे 20 अप्रैल तक पात्र आवेदको का साक्षात्कार 24 अप्रैल को

navsatta

Leave a Comment