Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

दशहरा व दुर्गा पूजा मेले के दौरान व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने पहुंचे जिले के आला अधिकारी

दो साउन्ड बाक्स के अलावा डी जे बजाने व उपद्रव करने वालों पर होगी कार्रवाई: अपर जिलाधिकारी

कादीपुर, सुलतानपुर ( नवसत्ता ) :– दुर्गा पूजा व दशहरा महोत्सव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो जिला प्रशासन भी इस समय मुस्तैद है जिसको लेकर कोतवाली परिसर में कादीपुर कस्बे व ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा जी की मूर्तियां स्थापित करने तथा जगह जगह बन रहे पान्डालों की समीक्षा सम्बन्धित मूर्तियों के व्यवस्थापकों के साथ बैठकर अधिकारियों ने किया। कोतवाली में पहुंचे अपर जिलाधिकारी पंकज सिंह ने पान्डाल व मेला आयोजकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी आयोजकों को शांतिपूर्ण ढंग से कार्यक्रम आयोजित करने के लिए लिखित अन्डरटेकिंग देने के साथ शासन से प्राप्त निर्देश का भी पालन करना होगा।अपर जिलाधिकारी ने सख्त होते हुए कहा कि मूर्ति पान्डालों पर दो साउन्ड बाक्स का ही प्रयोग करना होगा तथा विसर्जन के समय मूर्ति वाले वाहन पर दो बाक्स ही लगेंगे अलग से कोई भी ज्यादा संख्या के साउन्ड बाक्स या डी जे नहीं चलेगा।

उन्होंने कहा कि निश्चित आवाज में ही साउन्ड बजे जिससे बड़े बुजुर्गो या परिवार में अस्वस्थ को कोई परेशानी न हो।अपर जिलाधिकारी ने बताया कि यदि तेज आवाज वाले डी जे का प्रयोग किया जाएगा तो वह डी जे जब्त कर लिया जाएगा जिसमें डी जे धारक के ऊपर एक लाख की पेनाल्टी व साथ साथ तीन वर्ष जेल की सजा होगी। उन्होंने सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने पर भी बल दिया तथा मेला आयोजकों को शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाने में सहयोग की अपेक्षा किया।

उक्त अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने कहा कि मेले के दौरान शराब पीकर टहलने व उपद्रव करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाएगा। उक्त अवसर पर जवाहर नगर मुहल्ले में मूर्ति स्थापना व सजावट पर उपजे विवाद को लेकर अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक काफी सजग दिखे व कहा कि पूर्व में निश्चित स्थल तथा अध्यक्ष नगर पंचायत व नगरपंचायत बोर्ड की संस्तुति के आधार पर ही उपजिलाधिकारी द्वारा जांच के बाद दिया कोई भी आदेश मान्य होगा व बताया कि अनावश्यक विवाद खड़ा करने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई किया जाएगा।

उक्त अवसर पर क्षेत्राधिकारी शिवम् मिश्रा तहसीलदार मयंक मिश्रा प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह तथा दोनों वर्गों के लोग भाजपा जिला उपाध्यक्ष आनन्द द्विवेदी नगरपंचायत अध्यक्ष आनंद जायसवाल सर्वेष सिंह ओमप्रकाश सिंह सन्तोष अग्रहरि मकबूल अहमद अबरार अहमद तथा विभिन्न पान्डालों के अध्यक्ष व व्यवस्था समिति के नव विराट दुर्गा पूजा समिति अध्यक्ष बृजेश सिंह चौहान विकास मोदनवाल डब्लू यादव सचिन अग्रहरि आदि लोग प्रमुखता से उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

दिल्ली के मुखर्जी नगर में शार्ट सर्किट से लगी आग, चार छात्र गंभीर

navsatta

कामयाबीः अंगुलियों के निर्देश पर काम करेंगे एकेटीयू के रोबोट, दिव्यांगजनों को होगी सुविधा

navsatta

पहली बार 21 किलो चांदी के झूले में विराजमान होंगे रामलला

navsatta

Leave a Comment