Navsatta
खास खबर

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की कार्यशाला आगामी 6 अक्टूबर को

सुलतानपुर(नवसत्ता ):- श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का एक दिवसीय मीडिया कार्यशाला का आयोजन आगामी 6 अक्तूबर को सम्पन्न होगा जिसके मुख्य अतिथि अमर उजाला के मुख्य उपसंपादक लखनऊ चंद्रभान यादव जी होंगे तथा मुख्य वक्ता समाचारपत्र जगत के पुरोधा प्रख्यात पत्रकार प्रभात रंजन दीन होंगे। उक्त कार्यक्रम की जानकारी श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सुलतानपुर जिलाध्यक्ष दर्शन साहू व महामंत्री सन्तोष यादव ने दिया व बताया कि आदर्श मैरिज प्वाइंट लोहरामऊ में दिन के 10 बजे से दो बजे तक आयोजित उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार व लेखक अधिवक्ता राज खन्ना जी करेंगे जिसमें जनपद के प्रमुख समाचार पत्रों के प्रतिनिधि व पदाधिकारी शामिल होंगे।

उक्त कार्यक्रम में जौनपुर निवासी चंद्रभान यादव देश के प्रतिष्ठित हिंदी दैनिक अमर उजाला के स्टेट ब्यूरो तथा लखनऊ में चीफ रिपोर्टर के रूप में कार्यरत हैं की विशेष उपस्थिति होगी। श्री यादव राजस्थान पत्रिका व दैनिक भास्कर के पाली, जोधपुर और जयपुर संस्करण में भी कार्य कर चुके हैं तथा अमरउजाला में जौनपुर, अयोध्या, मिर्जापुर, फर्रुखाबाद जनपद के ब्यूरो प्रमुख की जिम्मेदारी भी निभाया है व अमर उजाला कानपुर में प्रादेशिक प्रभारी के तौर पर आपकी बुंदेलखंड के सूखे से संबंधित कई अहम खबरें प्रकाशित हुईं। अमर उजाला स्टेट ब्यूरो लखनऊ में कार्यरत रहते आप चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन रिपोर्टिंग कर रहे हैं। इस दौरान आपको वर्ष 2019 में ट्यूबरकुलोसिस, वर्ष 2020 में कार्डियोवस्कुलर डिजीज और वर्ष 2022 में डायबिटीज विषय पर रिपोर्टिंग के लिए फेलोशिप मिल चुकी है।

इसी तरह अयोध्या प्रसाद मेमोरियल ट्रस्ट, वासुदेव फाउंडेशन और इंडिया मेडिकोज ऑर्गनाइडेशन की ओर से स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए अवार्ड मिला है। हाल ही में आपकी एक स्टोरी लाडली मीडिया अवॉर्ड के लिए चुनी गई है। यह अवार्ड 21 अक्तूबर को राजस्थान के जयपुर में दिया जाएगा। उसी क्रम में मूलतः बिहार प्रदेश निवासी प्रभात रंजन दीन पटना विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर भागलपुर विश्वविद्यालय में प्राध्यापक रहे जहां से उन्होंने त्यागपत्र दे 1985 से पत्रकारिता की राह पकड़ा व पाटलिपुत्र टाइम्स आज से होते हुए जनसत्ता एक्सप्रेस हिन्दुस्तान इंडियन एक्सप्रेस सहारा समय डेली न्यूज़ एक्टिविस्ट साधना न्यूज चौथी दुनिया कैनविज टाइम्स वायस आफ मूवमेंट इंडिया वाच आदि पड़ावों पर पहुंच बिहार पश्चिम बंगाल दिल्ली नोएडा जम्मू कश्मीर व तेलंगाना कर्नाटक में पत्रकारिता का जलवा बिखेरा।प्रभात रंजन जी वर्तमान में रक्षा मंत्रालय के अधिकृत संवाददाता भी हैं जिन्होंने दर्जनों हिंदी अंग्रेजी पत्र पत्रिकाओं का संचालन किया उनका हमें उक्त कार्यक्रम में सानिध्य भी मिलने वाला है। अध्यक्ष दर्शन साहू व महामंत्री सन्तोष यादव ने पत्र प्रतिनिधियों से समय पर उपस्थित रहने का आग्रह किया।

संबंधित पोस्ट

यूपी में 7 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

navsatta

न्यूजीलैंड में ‘आतंकी’ हमला, सुपर मार्केट में लोगों को मारा चाकू

navsatta

गोरखपुर की धरती से चुनाव अभियान का आगाज करेंगे पीएम मोदी

navsatta

Leave a Comment