Navsatta
खास खबर

 सफाई व्यवस्था में सुधार न हुआ तो कम्पनी होगी ब्लैक लिस्ट : डीएम

बृजेश चतुर्वेदी
कन्नौज,(नवसत्ता ) :- एम0एम0एम0 (मैन पावर, मैटेरियल, मशीन) के तहत चिकित्सालय में करायी जाये सफाई व्यवस्था। मीडिया व अन्य माध्यमो से संज्ञान में आया हैं कि अवकाश दिवस के दिन सफाई कर्मचारी कम संख्या में आते हैं, जिससे सफाई व्यवस्था प्रभावित होती हैं l इसमें अगर सुधार नहीं हुआ तो संबधित एजेंसी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जायेगा l यह बात जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने अपने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में मुख्य चिकित्साधिकारी एवं सीएमएस के साथ चिकित्सालयों में सफाई व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक के दौरान कही l
उन्होंने कहा कि सफाई कार्य में किसी प्रकार का कम्प्रोमाइज नही किया जायेगा। कम्पनी ने बोली लगाकर ठेका लिया हैं, ऐसे काम नहीं चलेगा। कहा कि सफाई हेतु आउटसोर्सिग के माध्यम से रखें गए सफाई कर्मचारियो की उपस्थित पंजिका तैयार की जाये l उपस्थित पँजिका शिफ्टवार तैयार की जाये  जिसमें निर्धारित समय पर उपस्थिति दर्ज कराई जाये l जिस दिन जो कर्मचारी न आये उसकी रिपोर्ट तैयार कर कम्पनी को भेजी जाये ।
कहा कि 10 सफाई कर्मचारियों की निगरानी हेतु एक सुपरवाइजर लगाया गया हैं l सुपरवाइजर अपने दायित्व का निर्वहन सही ढंग से करें l मैन पावर का जो कार्य है उसी में लगाया जाये। इसी प्रकार से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रो में सफाई के कार्य में निगरानी रखी जाये। कहा कि सफाई कर्मचारियों को एक स्वच्छ अस्पताल और उसके आसपास के महत्व और ऐसी सुविधाओं के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

लखनऊ ही नहीं रायबरेली का सीएमओ भी फेल है,शहर से सटी सीएचसी के हालात से समझिए

navsatta

प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले विशिष्ट मेहमानों को उपहार में मिलेगी “रामरज”

navsatta

(ADR REPORT : राजनीति में धनबल और बाहुबल का बोलबाला

navsatta

Leave a Comment