Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशन्यायिक

लखनऊ हुआ पानी-पानी, राजधानी की सड़कें बनीं तालाब

लखनऊ,नवसत्ताः उत्तर प्रदेश में लौटता मानसून जमकर बारिश कर रहा है। राजधानी में 14 घंटे से जमकर बारिश हो रही है। इसके साथ ही लखनऊ के कई पॉश इलाकों में पानी 3 से 4 फीट तक पानी भर गया है। हजरतगंज समेत कई मुख्य सड़कों पर जलभराव के कारण भीषण जाम है। कैब सर्विस का सिस्टम ध्वस्त हो गया। लोग अपने घरों में कैद हो गए। लखनऊ में 93.9 MM बारिश रिकॉर्ड की गई। भीषण बारिश का अंदाजा इसी से लगाइए कि वीआईपी भी अछूते नहीं रहे।

ट्रैफिक सिस्टम में हुआ बदलाव
जिला प्रशासन की ओर से रोड पर जमा हो रहे पानी की स्थिति को देखते ट्रैफिक सिस्टम में बदलाव किया गया है। कई सड़कों पर ट्रैफिक रोका गया है। वहीं, कई स्थानों पर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। लोहिया पथ से विभूतिखंड की तरफ आने वाली सड़क पर बने विभूतिखंड फ्लाईओवर पर ट्रैफिक को रोक दिया गया है।

प्रशासन की ओर से भारी बारिश को देखते हुए एडवाइजरी भी जारी की गई है। लोगों को बेवजह खुले में घूमने से मना किया गया है। विभूतिखंड फ्लाईओवर के नीचे पानी का स्तर बढ़ने के बाद ट्रैफिक पर रोक लगाई गई है। वहीं, प्रदेश के कई जिलों में हो रही भारी से अधिक भारी बारिश के असर और अलर्ट को देखते हुए समीक्षा बैठक की है। इसमें अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने और लोगों की सहायता के निर्देश दिए गए हैं।

कानपुर में भी बारिश का दौर जारी
लखनऊ के अलावा, कानपुर में रविवार से बारिश का दौर जारी है। यहां ब्रह्म स्टील चौराहे के पास जलभराव में एक व्यक्ति की लाश मिली है। आशंका है कि जलभराव में डूबने से मौत हुई है। मुरादाबाद में रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया। लखनऊ के अलावा मुरादाबाद और बाराबंकी में स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई है।

संबंधित पोस्ट

अतीक से छुड़ाई जमीन पर बने आशियाने की चाबियां गरीबों को सौंपी योगी ने

navsatta

अभिनेत्री कीर्ति आडारकर ने प्रोडक्शन हाउस ‘एपिफेनी एंटरटेनमेंट’ किया लॉन्च 

navsatta

श्रीलंका में संसद व पीएम हाउस तक पहुंचे प्रदर्शनकारी, लगा आपातकाल

navsatta

Leave a Comment