Navsatta
खास खबरव्यापार

खाद्य विभाग की कार्यशैली से नाराज व्यापारियों ने जिलाधिकारी को सौंपा मांगपत्र

 सुलतानपुर,( नवसत्ता ):- भारतीय उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश महामंत्री रवीन्द्र त्रिपाठी ने जिलाधिकारी जसजीत कौर को मांगपत्र सौंपते हुए कहा कि शासन के निर्देश के बावजूद व्यापारियों की प्रतिष्ठानों पर खाद्य अधिकारी अपने साथ  प्राइवेट व्यक्तियों को लेकर जा रहें हैं तथा व्यापारियों से धन वसूली किया जा रहा है। श्री त्रिपाठी ने जिलाधिकारी से कहा कि जो व्यापारी गलत कार्य व नकली सामग्री बेचने में  लिप्त हों उन्हीं का नमूना लिया जाए व उनके ऊपर ही कारवाई किया जाए हमें या व्यापारियों को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन सुल्तानपुर के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा शासन से आदेश के विरुद्ध जाकर कार्य किया जा रहा है तथा अवैध वसूली हो रही है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि व्यापारी के यहां नमूना नमूना भरे जाने वाली सामग्री का भुगतान करना चाहिए और व्यापारी से उसकी रसीद लेकर नमूने के साथ संलग्न करना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है व नमूना भरते समय फूड अधिकारियों द्वारा व्यापारियों से मोबाइल छीन लिए जाने के साथ पैक सामग्रियों पर जो बैच नंबर व एक्सपायरी डेट लिखा रहता है उसे हाथ से रगड़कर मिटा दिया जाता है व व्यापारियों को टारगेट कर नमूनें भरे जाते हैं।
 शासन के निर्देशानुसार फ़ूड अधिकारी अपने गले में परिचय पत्र पहने रहने का पालन भी नहीं कर रहे हैं उसके पालन कराने की मांग के साथ शासन व विभाग को निर्देशित लाइसेंस शुल्क ही लिए जाने की मांग व निवेदन जिलाधिकारी से किया गया। मांग पत्र सौंपने के अवसर पर प्रदेश मंत्री अनूप श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष राजू अग्रवाल, तहसील अध्यक्ष राजेंद्र कसौधन नगर प्रभारी समीर नगर मंत्री राजीव सोनी व कामतागंज बाजार का खाद्य विभाग अधिकारियों से पीड़ित व्यापारी पवन मोदनवाल सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित पोस्ट

सुष्मिता सेन ने की भगोड़े ललित मोदी से शादी

navsatta

Maharashtra: डीजल टैंकर और ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

navsatta

दर्दनाक हादसा! पानी से भरे गड्ढे में गिरी तेज रफ्तार कार, 6 लोगों की मौत

navsatta

Leave a Comment