Navsatta
अपराधखास खबरमुख्य समाचार

सही पाया गया भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

महिला पहलवानो की शिकायत पर जाँच पूरी कर दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

दिल्ली /नवसत्ता -दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र में कहा गया है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने के अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और दंडित किया जा सकता है। छह पहलवानों द्वारा दायर शिकायतों की जांच के बाद अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया गया। जानकारी के मुताबिक मामले में सिंह पर धारा 506 (आपराधिक धमकी), 354 (एक महिला की विनम्रता को अपमानित करना), 354 ए (यौन उत्पीड़न); और 354 डी (पीछा करना) लगाई गई है।

छह में से दो मामलों में सिंह पर धारा 354, 354ए और 354डी के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि चार मामले धारा 354 और 354ए के तहत हैं उनमें पांच साल तक की जेल की सजा हो सकती है। 13 जून को दाखिल आरोपपत्र में अदालत से सिंह और गवाहों को तलब करने का अनुरोध किया गया है। आरोपपत्र में कहा गया है कि आरोपियों को मुकदमे का सामना करने के लिए बुलाया जा सकता है और आरोपपत्र के साथ संलग्न गवाहों की सूची में नामित गवाहों को उनके नाम के साथ उल्लिखित दस्तावेजों के साथ परीक्षण के लिए बुलाया जा सकता है।

अपनी पूछताछ में, सिंह ने सभी आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि वह कभी भी पहलवानों से नहीं मिले थे और उनके पास उनके फोन नंबर नहीं थे। पहलवानों ने यौन उत्पीड़न की 15 घटनाओं का आरोप लगाया है जिसमें अनुचित तरीके से छूना, डराना-धमकाना समेत पीछा करना शामिल है। आरोप पत्र में गवाहों के पुष्ट बयानों के साथ पहलवानों के विशिष्ट आरोपों का विवरण दिया गया है। भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

 

 

संबंधित पोस्ट

उत्तर प्रदेश में कोरोना बेकाबू, लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

navsatta

पुलिस विभाग की बड़ी लापरवाही, निर्दोष व्यक्ति ने तीन दिन काटी जेल

navsatta

युवा में श्रम का सामर्थ्य है, तो भविष्य की स्पष्टता भी है, 25 वें युवा महोत्सव के शुभारंभ पर बोले पीएम

navsatta

Leave a Comment