Navsatta
आस्थाखास खबरमुख्य समाचार

शयन आरती में मनमोहक झांकी की प्रस्तुति।

हजारों की संख्या में पहुंचे शिव भक्त व श्रद्धालु।

गोरखपुर /नवसत्ता -खजनी तहसील अन्तर्गत नगर पंचायत उनवल वार्ड नं तीन में स्थित प्राचीन झारखंडेश्वर महादेव के स्थान पर विगत कई वर्षों से प्रतिदिन शाम को भगवान भोलेनाथ की शयन आरती होती है।सावन और अधिक मास महीने के दिनों में प्रतिदिन आरती होती है।जिसमे दूर दराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है।

दे कि यह प्राचीन मंदिर बहुत ही प्राचीन है।शिव लिंग का स्वयं प्रगट हुआ है।विगत कुछ वर्षों से एक संगठन का निर्माण हुआ जिसका नाम झारखंडेश्वर सेवा समिति रखा गया।जबसे ये समित बनी तभी से इस मंदिर परिसर की व्यवस्था बहुत ही सुदृढ़ हो गई है लोड महादेव की सेवा और भंडारे के लिए बढ़ चढ़कर भाग लेते है।

पूरे सावन और अधिक मास में शायद ही कोई दिन बचता है नही तो हर दिन भंडारे और मनमोहक झांकियां,रामायण पाठ,रुद्राभिषेक, जलाभिषेक इत्यादि की पाठ और प्रस्तुति होती रहती है।शाम को शयन आरती में जब हजारों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं तो मन्दिर परिसर का एक अलग ही दृश्य रहता है।कल की जब शयन आरती हुआ तो कुछ भक्तों की व्यवस्था के अनुसार एक झांकी की प्रस्तुति हुई जो भक्तो खूब भाया और पूरा मन्दिर परिसर उदघोष और जयकारों से गुंजायमान हो गया। कल शयन आरती में भा जा पा के जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह और उनके काफ़िले में दर्जनों चार पहिया वाहनों से पहुंचे और जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह ने भगवान शिव की शयन आरती किया।

संबंधित पोस्ट

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के साथ दिल को भी दुरुस्त रखेगा कन्नौज का इत्र

navsatta

देश में पहली बार श्रीराम ग्लोबल स्कूल में आयोजित हुआ ओ-बबल शो

navsatta

रफ्तार का कहरःदो की मौत, तीन घायल

navsatta

Leave a Comment