Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

देश में चुनी हुई सरकारों को गिरा रही है भाजपाः शरद पवार

मुम्बई, नवसत्ताः महाराष्ट्र में हुए 2 जुलाई को अजित पवार के शिंदे गुट में शामिल होने से राजनीति के गलियारों में एक नया चर्चा की विषय बना हुआ है। महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार को अजित पवार के इस फैसले से तगड़ा झटका लगा।  खबरों की मानें तो अजित पवार के इस फैसले के बारे में शरद पवार को कोई जानकारी नहीं थी, ऐसे में अजित पवार का एनसीपी को छोड़कर अपने समर्थकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल होकर डिप्टी सीएम बनना और साथ ही अजित पवार का नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के सिंबल पर यह दावा करना कि ‘हम सारे चुनाव पार्टी के सिंबल पर लड़ेंगे।’ इसे देखकर तो यही संभावना जताई जा रही है कि अजित पवार ने शरद पवार के खिलाफ अपनी बगावत टीम तैयार कर ली हैं।

उधर, आज राकांपा में बगावत के बीच शरद पवार ने सोमवार को गुरु पूर्णिमा के दिन सातारा के कराड में अपने गुरु पूर्व सीएम यशवंत राव चाव्हाण की समाधि पर पहुंचे और श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भाजपा देशभर में चुनी हुई सरकारों को गिरा रही है। महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ है। महाराष्ट्र की जनता को एकजुट होकर अपनी ताकत दिखानी होगी।

उन्होंने कहा, ‘महाराष्ट्र में जातिवाद की राजनीति नहीं चलेगी। हमारे कुछ लोग भाजपा का शिकार हो गए। बड़ों के आशीर्वाद के साथ हम नई शुरुआत करेंगे। हमने 5 जुलाई को पार्टी के सभी नेताओं की मीटिंग बुलाई है।’ जिसमें सभी नेता एफिडेविट के साथ आएंगे।

वहीं एनसीपी के नेता जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि शरद पवार के दौरे में जिस तरह से लोग जुट रहे हैं, विधायकों को पता होना चाहिए कि जब शरद पवार उनके इलाके में उनके खिलाफ दौरा करेंगे तो उनका क्या हाल होगा। उन्होंने पार्टी बनाई है, चुनाव चिन्ह उनका है। ना कि प्रफुल पटेल, नरेंद्र मोदी का।

वहीं आरजेडी सांसद मनोज झा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, “पीएम मोदी ने एनसीपी में टूट की स्प्रिट खुद लिखी। महाराष्ट्र में 9 मंत्री एनसीपी कोटे से बने, अजित पवार डिप्टी सीएम बने। यह इन लोगों का खुद का निर्णय नहीं है। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे नेताओं के पीछे जांच एजेंसियों को लगाकर रखा गया। दवाब बनाया गया।

महाराष्ट्र का राजनीति में हुए बदलाव को लेकर पटना से लेकर दिल्ली और मुंबई तक सियासी बवाल मचा हुआ है, हर कोई कल के हुए बदलाव को लेकर भाजपा पर ही निशाना साधते दिख रहा है।

 

संबंधित पोस्ट

मथुरा-वृंदावन में शिष्यों ने किया ऑनलाईन गुरूपूजन, गुरूदक्षिणा में दिया कोरोना से बचाव का वचन

navsatta

कोरोना वायरस के 1,086 नए मामले आये सामने, 71 की मौत

navsatta

गांधी का रामराज्य धार्मिक है, संक्रमित और संकर नहीं: महंत मिथिलेश नंदिनी शरण

navsatta

Leave a Comment