Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

मैं मणिपुर के सभी भाई-बहनों को सुनने आया हूं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार मुझे रोक रही हैः राहुल

इंफाल, नवसत्ताः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को मणिपुर में विष्णुपुर जिले के मोइरांग का दौरा किया और विस्थापितों से बातचीत की। 3 मई को भड़की हिंसा के बारे में जायजा लिया, और कहा कि  मैं मणिपुर के अपने सभी भाई-बहनों को सुनने आया हूं। सभी समुदायों के लोग बहुत स्वागत और प्रेम कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार मुझे रोक रही है।

राहुल गांधी गुरुवार को 2 दिन के मणिपुर दौरे पर हैं। राहुल ने शुक्रवार को मोइरांग रिलीफ कैंप में हिंसा प्रभावित से मुलाकात की। आगे वह सिविल सोसाइटी के मेंबर्स से भी मुलाकात करेंगे। गुरुवार को राहुल ने चूराचांदपुर में रिलीफ कैंप में पीड़ितों से मुलाकात की थी। हालांकि, चूराचांदपुर पहुंचने से पहले राहुल का काफिला बिष्णुपुर में रोका गया था। जिसको लेकर पुलिस ने कहा था कि हिंसा की आशंका के चलते काफिला रोका गया था। इसके बाद राहुल हेलिकॉप्टर से चूराचांदपुर पहुंचे थे।

आपको बता दे कि मणिपुर के हालात को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इंफाल से करीब 45 किलोमीटर दूर मोइरांग तक सड़क मार्ग जाने की अनुमति नहीं दी गई। जिसके बाद वह हेलीकाप्टर से वहां पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी, पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मेघचन्द्रा और कई अन्य चुराचांदपुर मौजूद रहे।

वहीं मेघचन्द्रा ने कहा कि राहुल गांधी को सड़क मार्ग से जाने की अनुमति दी गयी थी लेकिन टीम के मोइरांग के करीब पहुंचने पर इसे रद्द कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए राज्य की पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को सड़क मार्ग से जाने की अनुमति नहीं दी। कुछ लोग उनके साथ हेलीकाप्टर में गए। गांधी को यह दौरा शांति और प्रेम का संदेश देगा। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी नागरिक समाज के नेताओं, राजनीतिक दलों और छात्र संगठनों से बातचीत की।

संबंधित पोस्ट

यातायात नियमों (TRAFFIC RULE) के प्रति किया गया जागरूक

navsatta

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की जमानत रद्द, SC ने कहा- करना होगा सरेंडर

navsatta

दिल्ली, कोलकाता में पेट्रोल 92 रुपये के पार हुआ

navsatta

Leave a Comment