Navsatta
ऑफ बीटखास खबरराज्यशिक्षा

यातायात नियमों (TRAFFIC RULE) के प्रति किया गया जागरूक

मिर्जापुर,नवसत्ता: सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से प्रदेश शासन के निर्देश पर स्थानीय पुलिस द्वारा संचालित यातायात माह(TRAFFIC RULE) के परिप्रेक्ष्य में अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार द्वारा क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय, प्रभारी यातायात विपिन कुमार पाण्डेय सहित अन्य यातायात कर्मचारियों के साथ नगर के लोहिया तालाब स्थित पब्लिक स्कूल में यातायात जागरूकता (TRAFFIC RULE) सम्बन्धित कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

छात्र/छात्राओं को यातायात नियमों व संकेतो के बारे में दी गई जानकारी

एएसपी एवं सीओ नगर द्वारा किया गया जागरूक

इस दौरान स्कूली छात्र एवं छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से यातायात नियमों एवं संकेतों की जानकारी दी गई तथा पुलिस बल के उच्चाधिकारीगण के यातायात जागरूकता सम्बन्धित विजुअल को चलाया गया. उन्हें बताया गया कि वे यातायात नियमों का पालन करें एवं अपने परिजन, रिश्तेदार व मित्रों को भी यातायात नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित करें.

छात्र छात्राओं को सुझाव दिए गए कि यदि सड़क पर कोई भी एक्सीडेंट होता है तो तत्काल 108 अथवा 112 नंबर पर कॉल करें, जिससे उक्त घायल व्यक्ति को ससमय उचित इलाज दिलाकर घायल की जान बचायी जा सके, क्योंकि यह समय घायल व्यक्ति के लिए गोल्डेन ऑवर होता है.

संबंधित पोस्ट

एनएसई और बीएसई पर यूपी की 20 नई एमएसएमई हुई लिस्टेड

navsatta

कृषि कानून रद्द के बाद नया गठबंधन, भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे कैप्टन

navsatta

बिजली बकाएदारों का बिल जमा न होने पर कनेक्शन काटे जायं

navsatta

Leave a Comment