Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

अमेरिका जाने से पीएम मोदी तोड़े चुप्पीः कांग्रेस

नई दिल्ली, नवसत्ताः  पिछले 49 दिन से हिंसा में जल रहे मणिपुर को लेकर कांग्रेस ने उम्मीद जताई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे पर जाने से पहले इस संकट के समाधान को लेकर चुप्पी तोड़ेंगे।
बता दे कि कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को यहां एक बयान में कहा कि मणिपुर पिछले 49 दिन से हिंसा की चपेट में है और 50वें दिन मोदी विदेश यात्रा पर जा रहे हैं इसलिए पार्टी को उम्मीद है कि वह मणिपुर में शांति बहाली पर मौन तोड़ेंगे और संकट के समाधान के लिए जरूरी कदम उठाएंगे।

उन्होंने सवाल किया ,“मणिपुर 49 दिनों से जल रहा है। 50वें दिन क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस संकट पर एक शब्द भी बोले बिना विदेश चले जाएंगे। सैकड़ों लोग मारे गए, हजारों बेघर हो गए, अनगिनत चर्च और पूजा स्थल नष्ट हो गए और संकटग्रस्त राज्य का प्रशासन समस्या का समाधान नहीं निकाल पा रहा है। मामला अब और भी बदतर बनाता जा रहा है और हिंसा अब मिजोरम में भी फैल रही है।”

कांग्रेस नेता ने कहा , “पिछले कई दिनों से मणिपुरी मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने के लिए समय मांग रहे हैं लेकिन मोदी सरकार की उपेक्षा का हर गुजरता दिन इस विश्वास की पुष्टि करता है कि मोदी और उनके नेतृत्व वाली भाजपा मणिपुर संकट का समाधान खोजने के बजाय संघर्ष को लंबा करने में रुचि रखते हैं। सवाल है कि स्वयंभू विश्वगुरु कब सुनेंगे मणिपुर की बात। शांति की सीधी-सादी अपील करने के लिए वे देश से कब बात करेंगे। वे कब केंद्रीय गृह मंत्री और मणिपुर के मुख्यमंत्री से शांति स्थापित करने में पूरी तरह विफल रहने के लिए जवाबदेही की मांग करेंगे।”

संबंधित पोस्ट

राजधानी से विदेशी मदिरा के ब्रान्डों के हजारों की संख्या में नकली ढक्कन बरामद

navsatta

बेरोजगारी में सड़कों के गड्ढे गिन रहीं मायावती: सुरेश खन्ना

navsatta

Leave a Comment