Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

सूरजमुखी की खरीद को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों की सरकार ने मानी मांग

हरियाणा, नवसत्ताः  हरियाणा के कुरूक्षेत्र में जम्मू-दिल्ली हाईवे से किसानों ने सूरजमुखी की खरीद को लेकर कर रहे प्रदर्शन को समाप्त कर दिया है। और कल रात से जाम हटा दिया है, सरकार ने किसानों की मांगे स्वीकार्य करते हुए प्रदर्शन में पकड़े गए 9 किसान नेताओं की आज रिहाई के लिए कहा है। सरकार ने कहा कि सूरजमुखी की खरीद 5 हजार प्रति क्विंटल के हिसाब से की जाएगी। 1400 रुपए प्रति क्विंटल सरकार भावांतर योजना के तहत देगी। इसके अलावा गुरनाम चढ़ूनी समेत 9 किसान नेताओं को कल रिहा कर दिया जाएगा।
बतादे कि इन 9 नेताओं में चढ़ूनी समेत बीकेयू के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस, जसबीर सिंह मामूमाजरा, प्रिंस वड़ैच, जरनैल सिंह, जयराम, गुलाब सिंह, पंकज वर सुरजीत सिंह शामिल हैं। इसके बाद किसानों ने कुरूक्षेत्र में हाईवे पर जश्न मनाते हुए खीर का लंगर लगाया और हाईवे से जाम हटाया दिया।

फिर हाईवे से जाम खत्म कर दिया गया। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- ”हमने एक हफ्ते तक संघर्ष किया है और सबके सहयोग से हमारी मांगें सरकार ने मान ली हैं।जबकि कुछ दिन पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को अपने हाथ में लेते हुए पक्के मोर्चे का ऐलान किया था। जिसके बाद सरकार को किसानों के आगे झुकना पड़ा।

 

संबंधित पोस्ट

कृषि कानून रद्द के बाद नया गठबंधन, भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे कैप्टन

navsatta

आगराः शादी में एक रसगुल्ले के लिए हत्या, 12 से ज्यादा बाराती घायल, बिन दुल्हन लौटी बारात

navsatta

यूपी के जूनियर हाईस्कूलों में 16 अगस्त से शुरू होंगे दाखिले

navsatta

Leave a Comment