Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

सत्रह घंटे तक छापेमारी के बाद ईडी ने सेंथिल बालाजी को किया गिरफ्तार

चेन्नई, नवसत्ताः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने 17 घंटे तक चली छापेमारी के बाद तमिलनाडु के ऊर्जी , उत्पाद एवं मद्यनिषेध मंत्री वी. सेंथिलबालाजी को धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी ने मंगलवार को छापे के बाद मंत्री को गिरफ्तार कर लिया और इसके बाद ईडी अधिकारी उन्हें पूछताछ के लिए अपने कार्यालय लेकर गए, जहां पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए ओमंदुरार सरकारी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया।

सूत्रों ने बताया कि कई मंत्रियों और सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के विधायक और पार्टी के कार्यकर्ता उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए अस्पताल पहुंचे। वहीं इलाज के बाद उन्हें आज रिमांड के लिए प्रधान सत्र न्यायालय के समक्ष पेश किए जाने की संभावना है। साथ ही यह भी आशंका है कि ईडी अधिकारी विस्तृत पूछताछ के लिए उन्हें नई दिल्ली लेकर जा सकते हैं। अस्पताल से निकलने से पहले उदयनिधि ने कहा कि द्रमुक कानूनी रूप से इसका सामना करेगी। उन्होंने कहा, ‘हम भाजपा की इस तरह की धमकियों से नहीं डरेंगे।’ अस्पताल में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों और सशस्त्र केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

बता दे कि छापेमारी एक जॉब रैकेट से संबंधित हवाला कारोबार के मामले में हुई। उस समय सेंथिलबालाजी ने जे.जयललिता के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (अन्ना द्रमुक) सरकार में 2011-15 के दौरान परिवहन मंत्री थे। यह आरोप लगाया गया था कि परिवहन विभाग में नौकरियों के लिए रिश्वत मांगी गई थी और हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने जांच के लिए रास्ता साफ करते हुए कहा, ‘जांच अधिकारी को सभी मामलों में आगे की जांच करनी चाहिए। जिस पर ईडी ने मंगलवार कथित हवाला कारोबार के एक मामले को लेकर राज्य सचिवालय में सेंथिलबालाजी के कक्ष और शहर में उनके आधिकारिक आवास और करूर तथा कोयम्बटूर में उनसे जुड़े अन्य स्थानों पर छापा मारा। वहीं कुछ सूत्रों का यह भी कहना है कि यह स्पष्ट नहीं है कि किसी मंत्री को गिरफ्तार करने के लिए तय नियमों के अनुसार गिरफ्तारी के लिए तमिलनाडु के राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष की अनुमति ली गई है या नहीं।

संबंधित पोस्ट

प्रदेश के विकास का आधार बनकर उभरी है ‘खाकी’

navsatta

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का आरोप- भाजपाइयों ने की सरकारी वाहन में तोड़फोड़

navsatta

मुझे खुशी है, कि भविष्य में युद्ध लड़ने के लिए कदम उठा रही वायुसेना : मुर्मू

navsatta

Leave a Comment