Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशराजनीतिराज्य

कृषि कानून रद्द के बाद नया गठबंधन, भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे कैप्टन

चंडीगढ़,नवसत्ता: कृषि कानून रद्द करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एलान से पंजाब की सियासत में नई सुगबुगाहट शुरू हो गई है. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले पर खुशी जाहिर की है. साथ ही उन्होंन भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है. कैप्टन ने कहा, हर पंजाबी की मांगों को मानने और गुरुनानक जयंती के पवित्र अवसर पर 3 काले कानूनों को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रगुजार हूं. मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानी के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी.

इस बयान के बाद ये साफ हो गया है कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा और कैप्टन मिलकर लड़ेंगे. ऐसे में पंजाब विधानसभा चुनाव में नया गठबंधन बनने की मार्ग प्रशस्त हो गया. उन्होंने ट्वीट किया कि केंद्र सरकार के इस फैसले से न केवल किसानों को बड़ी राहत मिली है बल्कि पंजाब की प्रगति का मार्ग प्रशस्त हुआ है. मैं किसानों के विकास के लिए भाजपा के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं. मैं पंजाब के लोगों से वादा करता हूं कि मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा, जब तक मैं हर एक आंख से आंसू नहीं पोछूंगा.

कैप्टन ने कहा कि आज पंजाब में हम सभी के लिए बहुत बड़ा दिन है. मैं पिछले एक साल से ज्यादा समय से केंद्र के सामने इस मामले को उठा रहा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलकर अनुरोध किया कि वे हमारे अन्नदाता की आवाज पर ध्यान दें. मैं खुश हूं कि उन्होंने किसानों की बात सुनी और हमारी चिंताओं को समझा.

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बना ली थी.

संबंधित पोस्ट

अब मकान मालिक और किराएदार दोनों नहीं कर सकेंगे मनमानी, किराएदारी कानून को दी राज्यपाल ने मंजूरी

navsatta

अधिवक्ताओं के लिए विशेष टीकाकरण अभियान

navsatta

नेपाल विमान हादसाः यूपी के गाजीपुर के रहने वाले है चारों युवक, पांचवें की पुष्टि बाकी

navsatta

Leave a Comment