Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

शरद पवार ने किया राकांपा में बदलाव, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

मुम्बई, नवसत्ताः   राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने आज बड़े ऐलान करते हुए राकांपा में बदलाव किये। शरद पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया। जिसमें सुप्रिया को महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा की जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि शरद पवार के भतीजे अजित पवार के लिए ऐसा कोई एलान नहीं किया गया है। इस बीच एनसीपी में शरद पवार के भतीजे अजित पवार को यह अहम पद न देना अपने आप में कई सियासी संकेत देता है।

गौरतलब है कि इससे पहले 2 मई को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की ओर से पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद पार्टी में भूचाल आ गया था जिस कारण उन्होंने चार दिन में ही अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। जिसके बाद उन्होंने 6 मई को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘मैं पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। मैं कोर कमेटी में लिए गए फैसले का सम्मान करता हूं और अपना फैसला वापस लेता हूं।

वहीं पवार ने अपने इस्तीफे के बाद नया अध्यक्ष चुनने के लिए 16 सदस्यीय कोर कमेटी बनाई थी। कमेटी की मीटिंग में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने पवार का इस्तीफा खारिज करने के लिए प्रस्ताव पेश कर उनसे फैसला वापस लेने का अनुरोध किया था। कमेटी के बाकी सदस्यों ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया और पवार का इस्तीफा नामंजूर कर दिया। प्रफुल्ल पटेल ने कोर कमेटी की मीटिंग के बाद कहा था- शरद पवार जी ने हम लोगों को सूचना दिए बिना फैसला लिया। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की मांग पर कमेटी ने उनका इस्तीफा खारिज कर दिया। शरद पवार जी का कद और उनका सम्मान अलग है। हम अभी नया अध्यक्ष नहीं चुन पाएंगे। हम चाहते हैं कि पवार साहब अपना कार्यकाल पूरा करें।

संबंधित पोस्ट

सपा नेता के घर आईटी की रेड, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

navsatta

जून 2023 तक अयोध्या नगर को बिजली के तारों के मकड़जाल से मिल जाएगी निजात

navsatta

यूपी अब माफिया नहीं, महोत्सव का प्रदेश बन चुका है : सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment