Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

आरबीआई ने कहा घबराए नहीं, 30 सितम्बर तक करें 2000 के नोट से खरीददारी

 नई दिल्ली, नवसत्ताः  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से 2,000 रुपये के नोटों को चलन से वापस लेने की घोषणा के बाद से कई लोग घबरा गये हैं या फिर ये कहे कि लोगों के मन में ये सवाल होगा कि अब उनके पास जो 2000 के नोट है वह कैसे बदलेंगे।

दरअसल, 19 मई को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दिए गए निर्देश से काफी लोग पैनिक हो गए हैं और बाजारों में 2000 के नोट को लेकर भगदड़ का माहौल हर आदमी चाहता है कि कैसे भी करके उसके नोट चेंज हो जाए। जिसमें कई लोग तो सोने की दुकानों पर लाइन लगाकर सोना चांदी खरीदारी कर रहे हैं और कई लोग नोट बदलवाने के चक्कर में बेफिजूल की खरीदारी कर रहे हैं।

जिसके चलते आज रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर ने निर्देश देते हुए कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। आप 30 सितंबर तक 2000 के नोट से खरीदारी कर सकते हैं जो भी परेशानी आयेगी उसे हम दूर करेंगे। साथ ही हम भी बैंकों के जरिये इस प्रक्रिया पर नजर रखेंगे, 2000 के नोटों को बदलने के लिए 4 महीने का समय दिया गया है कोई जल्दबाजी की जरूरत नहीं है।

इसलिए आप आराम से बैंक जायें और 2000 रुपए बदलें चिंता वाली कोई बात नहीं है !!  उन्होंने यह भी कहा कि घबराइए नहीं, आप 2000 के नोटों को पानी का बिल, बिजली का बिल,  बच्चों की फीस और टैक्स आदि के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

संबंधित पोस्ट

गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत,धरने पर बैठे

navsatta

आज भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक सड़कों पर उमड़ा ‘भगवा जनसमुद्र’

navsatta

रोजगार के नए अवसर सृजित करने में कारगर बन रही पेइंग गेस्ट योजना

navsatta

Leave a Comment