Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

“ऑपरेशन कावेरी” के तहत अब तक सूडान में फंसे 3,195  नागरिकों को लाया गया स्वदेश

नई दिल्ली, नवसत्ताः सूडान में फंसे लोगाों को देश की सरकार भारत लाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं, भारत की तरफ से 15 अप्रैल 2023 को शुरू किए गए अभियान ‘ऑपरेशन कावेरी’ के तहत बुधवार को विमान करीब 231 यात्रियों को लेकर   स्वदेश लौट आया है।  जिसकी सूचना विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके बताई हैं उन्होंने लिखा कि ‘‘ऑपरेशन कावेरी के तहत एक और विमान नागरिकों को लेकर स्वदेश लौटा हैं। जिसमें करीब 231 यात्रियो की होने की संभावना हैं और वह विमान मुम्बई में उतरा गया है।’’

DAVID LÓPEZ CÁRDENAS Diputado Dtto XXXV - YouTube

 

आपको बता दें कि भारत ने अब तक हिंसाग्रस्त सूडान से 3,195 भारतीयों को निकाला है और उन्हें 60 से अधिक बसों में खार्तूम से सूडान बंदरगाह तक 850 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करके पहुँचाया है।
सूडान में भारतीय दूतावास ने ऑपरेशन कावेरी का अवलोकन करते हुए कहा कि ऑपरेशन में अब तक भारतीय नौसेना के पांच जहाजों और भारतीय वायु सेना के 13 विमानों का इस्तेमाल किया गया है।

खार्तूम में चल रही लड़ाई के मद्देनजर दूतावास, जिसे आज अस्थायी रूप से सूडान के बंदरगाह पर स्थानांतरित कर दिया गया था, उन्होनें ट्वीट्स की एक श्रृंखला में यह जानकारी दी। कि ऑपरेशन कावेरी का आठवां दिनः “खार्तूम और सूडान के अन्य हिस्सों में संघर्ष शुरू हुआ। भारत सरकार ने ’ऑपरेशन कावेरी’ शुरू किया और सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारतीय नौसेना के जहाजों और भारतीय वायु सेना के विमानों को तेजी से तैनात किया।”

संबंधित पोस्ट

अखिलेश यादव का बड़ा दांव, सरकार बनने पर जरूरतमंदों को देंगे सालाना 18 हजार रुपये, अपर्णा को दी बधाई

navsatta

हरियाणा के पांच जिलों में पहुंची नूंह की आग, कर्फ्यू, धारा 144, स्कूल बंद

navsatta

देश व धर्म की रक्षा के लिए प्रेरणा पुंज है सिख गुरुओं का बलिदान: मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment