Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारलीगल

राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार तक स्थगित

नयी दिल्ली,नवसत्ताः अडानी मामले को लेकर विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार तक स्थगित कर दी गई। भोजनावकाश के बाद कार्यवाही शुरू होने पर सभापति जगदीप धनकड़ ने सदस्यों को राज्यसभा दिवस की शुभकामनायें दी और सदस्यों से सदन को सुचारू तरीके से चलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह ऊपरी सदन है जहां मुद्दों पर विचार विमर्श और चर्चा होनी चाहिए। यह कोई व्यवधान पैदा करने का स्थल नहीं है।

इसके बाद जैसे ही उन्होंने कार्यवाही शुरू करने की कोशिश की कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करने लगे और अपनी अपनी सीटों से उठकर आसन की ओर आ गये। सभापति ने कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के बीच प्रतिस्पर्धा ( संशोधन) विधेयक 2023 को पारित कराया। इस विधेयक को बगैर किसी चर्चा के ध्वनिमत से पारित कराया गया। इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही बुधवार तक स्थगित कर दी।

इससे पहले सुबह जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरु हुई वैसे ही कांग्रेस के सदस्य शोरगुल करते हुए सदन के बीच में आ गये और नारे लगाने लगे। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस , शिवसेना ,जनता दल (यू) और कई अन्य पार्टियों के सदस्य अपनी सीट के निकट खड़े रहे । हंगामे के दौरान ही आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखे गये ।

बाद में सभापति ने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। आज सदन में कांग्रेस के सदस्य काले कुर्ते पहन कर आये हुए थे, जबकि तृणमूल कांग्रेस के सदस्य मुंह पर काली पट्टी बांध कर आये थे । विपक्षी दल के सदस्य अदानी मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग कर रहे हैं ।

संबंधित पोस्ट

डॉक्टरों ने 30 किलो का ट्यूमर निकाल महिला को लौटाई जिंदगी

navsatta

सवर्णों के लिए कितना कठिन है इडब्लूएस श्रेणी में आरक्षण पाना,यहां जानिए इस श्रेणी में आरक्षण का पूरा गणित

navsatta

गांधी का रामराज्य धार्मिक है, संक्रमित और संकर नहीं: महंत मिथिलेश नंदिनी शरण

navsatta

Leave a Comment