Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराजनीति

बजट सत्रः राहुल गांधी को बुला सकती है विशेषाधिकार समिति, राष्ट्रपति से मिलेंगी विपक्षी पार्टियां

नवसत्ता, लखनऊः देश की संसद में पिछले तीन दिनों से हंगामा जारी है। लेकिन इसके बाद भी बीजेपी और कांग्रेस में सदन के बाहर जुबानी जंग चलती रही है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल केंद्र सरकार पर अडानी मुद्दों को लेकर हमला कर रहे हैं तो बीजेपी राहुल गांधी के ब्रिटेन दौरे पर दिए गए उनके बयान को लेकर माफी की मांग कर रही है। इसके साथ ही मोदी सरकार को अडानी ग्रुप की जांच के मुद्दे पर घेरने के लिए विपक्षी दलों ने गतिविधि तेज कर दी है। इसके लिए सभी विपक्षी दल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने पर विचार कर रहे हैं। राष्ट्रपति मुर्मू से कब मिला जाएगा इसको लेकर विपक्षी पार्टियां आज की मीटिंग में चर्चा कर सकती हैं।

कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बताया कि गुरुवार को समान विचारधारा वाले दलों के साथ संसद परिसर के उनके ऑफिस में मीटिंग होगी। इसमें सदन में विपक्षी पार्टियों की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार (15 मार्च) को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सदन में ‘सरकार प्रायोजित व्यवधान’ के खिलाफ लेटर लिखा। इसके साथ ही उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि विपक्षी सदस्यों को निष्पक्ष तरीके से अपने विचार व्यक्त करने का अवसर मिले। उन्होंने आरोप भी लगाया कि उनकी मेज पर लगा माइक पिछले तीन दिनों से बंद है और इससे राहुल गांधी के उस बयान की पुष्टि होती है कि भारत में विपक्षी सदस्यों के माइक बंद कर दिए जाते हैं।

 

 

संबंधित पोस्ट

पराली से ईंधन बनाने वाला देश का सबसे बड़ा उत्पादक बना रिलायंस

navsatta

सर्दी का सितम जारी, अभी और परेशान करेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

navsatta

डटा है और निडर है भारत का भाग्य विधाता: राहुल गांधी

navsatta

Leave a Comment