Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

सोनभद्र में नवजात बच्चे बेचने के सिंडिकेट का खुलासा

नवसत्ता, सोनभद्रः सोनभद्र में अब तक आपने खनन व परिवहन में सिंडिकेट को काम करते देखा व सुना होगा । मगर अब जिले में एक ऐसे सिंडिकेट का खुलासा हुआ है जिसके बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह सिंडिकेट कोई नया नहीं है इसके पहले भी लगभग आधा दर्जन बच्चों के खरीद-फरोख्त का मामला सामने आ चुका है और इसकी जानकारी खुद प्रोवेशन अधिकारी ने दी।

ताजा मामला बीजपुर थाना क्षेत्र का है जहां राय कालोनी में नवजात बच्ची के बेचे जाने का मामला सामने आया तो प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया। जिसके बाद बाल संरक्षण इकाई ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर ढाई महीने की बच्ची को बरामद कर अपने संरक्षण में ले लिया वहीं मां-बाप उर्मिला व शाकिर हुसैन सहित दलालों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

इस घटना को लेकर प्रोवेशन अधिकारी राजेश कुमार खरवार ने बताया कि यह कोई पहला मामला नहीं है इस तरह के मामले पहले भी आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि सिंडिकेट ऐसे ही गरीब व अशिक्षित परिवार को टारगेट करता है और उन्हें बहला-फुसला कर चंद रुपयों में उनके जिगर के टुकड़े को खरीद लेता है।

पुलिस व बाल संरक्षण इकाई अब इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि छत्तीसगढ़ निवासी शाकिर हुसैन व उर्मिला सिंडिकेट के संपर्क में कैसे आये। बहरहाल सोनभद्र भले ही प्रदेश को सबसे ज्यादा राजस्व देने के मामले में दूसरे नम्बर का जनपद हो मगर यहां आज भी क्षेत्र में गरीबी व अशिक्षा की वजह से मां-बाप को अपने कलेजे के टुकड़े को बेचना पड़ रहा है।

 

संबंधित पोस्ट

अम्फान तूफान के चलते बंगाल, ओडिशा में तेज आंधी के साथ भारी बारिश शुरू

Editor

कैबिनेट का बड़ा फैसला, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंजूरी

navsatta

देखिए थलाइवी का शानदार सफर, एंड पिक्चर्स पर…

navsatta

Leave a Comment