Navsatta
खास खबरदेशफाइनेंसव्यापार

कैबिनेट का बड़ा फैसला, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंजूरी

नई दिल्ली,नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज मंजूर हो गया है। आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ठीक 3 बजे इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और पैकेज की पूरी जानकारी देंगे।

वहीं राहत पैकेज की खबर के बाद टेलीकॉम शेयरों में तेज उछाल आया है। आज के सत्र में भारतीय एयरटेल ने तो रिकॉर्ड तेजी दिखाए हुआ अपना हाई बनाया है। भारती एयरटेल का शेयर आज के दिन खबर लिखे जाने तक 732.80 रुपए प्रति शेयर का लेवल छू चुका है। पिछले पांच दिन में भी भारतीय एयरटेल का शेयर 45 रुपए से ज्यादा की तेजी दिखा चुका है।

इधर, टेलीकॉम सेक्टर में राहत पैकेज की खबर से सबसे ज्यादा असर वोडाफोन-आइडिया के शेयर में देखने को मिल रहा है। करीब शेयर मार्केट में कारोबार के दौरान करीब एक बजे वोडा का शेयर 9 रुपए 30 पैसे के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। वहीं पिछले एक महीने में वोडाफोन आइडिया के शेयर में 50.42 परसेंट की तेजी आ चुकी है।
शुरुआत में टेलीकॉम कंपनियों से जब पैकेज को लेकर बातचीत शुरू हुई थी। तब एजीआर की रकम चुकाने को लेकर कंपनियों ने समय मांगा था। अब माना जा रहा है कि कंपनियों को 4 साल का समय मिल सकता है। इस पर आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ठीक 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी जानकारी देंगे।

संबंधित पोस्ट

भारत में पहली बार ‘नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर’ में इंटरनेशनल ब्रॉडवे म्यूजिकल “द साउंड ऑफ म्यूजिक”

navsatta

यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आज

navsatta

खेत में चल रही तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच आरोपित गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment