Navsatta
खास खबरदेशफाइनेंसव्यापार

कैबिनेट का बड़ा फैसला, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंजूरी

नई दिल्ली,नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज मंजूर हो गया है। आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ठीक 3 बजे इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और पैकेज की पूरी जानकारी देंगे।

वहीं राहत पैकेज की खबर के बाद टेलीकॉम शेयरों में तेज उछाल आया है। आज के सत्र में भारतीय एयरटेल ने तो रिकॉर्ड तेजी दिखाए हुआ अपना हाई बनाया है। भारती एयरटेल का शेयर आज के दिन खबर लिखे जाने तक 732.80 रुपए प्रति शेयर का लेवल छू चुका है। पिछले पांच दिन में भी भारतीय एयरटेल का शेयर 45 रुपए से ज्यादा की तेजी दिखा चुका है।

इधर, टेलीकॉम सेक्टर में राहत पैकेज की खबर से सबसे ज्यादा असर वोडाफोन-आइडिया के शेयर में देखने को मिल रहा है। करीब शेयर मार्केट में कारोबार के दौरान करीब एक बजे वोडा का शेयर 9 रुपए 30 पैसे के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। वहीं पिछले एक महीने में वोडाफोन आइडिया के शेयर में 50.42 परसेंट की तेजी आ चुकी है।
शुरुआत में टेलीकॉम कंपनियों से जब पैकेज को लेकर बातचीत शुरू हुई थी। तब एजीआर की रकम चुकाने को लेकर कंपनियों ने समय मांगा था। अब माना जा रहा है कि कंपनियों को 4 साल का समय मिल सकता है। इस पर आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ठीक 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी जानकारी देंगे।

संबंधित पोस्ट

मथुरा में पुलिसकर्मियों पर चढ़ाई हाईस्पीड कार, दरोगा की मौत, तीन सिपाही घायल

navsatta

भाजपा के 12वें विधायक मुकेश वर्मा ने भी दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

navsatta

बिहार: गंडक नदी में डूबी 25 यात्रियों से भरी नाव, 20 लोग लापता

navsatta

Leave a Comment