Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

मौसम अपडेट- दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में रेड अलर्ट- कानपुर में ठंड से 14 लोगों की मौत

लखनऊ,नवसत्ताः देश के कई हिस्सों में भीषण ठंड और घने कोहरे के कारण दैनिक जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई राज्यों में न्यूनतम तापमान एक अंक और गिर गया है। आईएमडी (आईएमडी) के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में रात और सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिल सकता है। शीतलहर और न्यूनतम तापमान को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आईएमडी ने आज राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गंभीर शीतलहर की स्थिति का अनुमान लगाया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में और पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में अगले 2-3 दिनों तक शीतलहर की स्थिति रहेगी। 9 जनवरी को राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में शीतलहर का कहर देखने को मिलेगा।

तापमान में होगा बदलाव
मौसम विभाग कहा कि दो दिनों के बाद उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है। वहीं, पूर्वी भारत में तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई ज्यादा बदलाव नहीं होने की संभावना है और उसके बाद लगभग 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है। अगले 2 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने का अनुमान लगाया गया है।

 

संबंधित पोस्ट

योगी सरकार को पुरानी पेंशन बहाली पर काम करने की जरुरत: पुजारी सतेंद्र दास

navsatta

दिल्ली सरकार से असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को आर्थिक मदद देने की मांग

navsatta

खुशखबरीः एमबीए पास युवाओं को मिलेगी सरकारी अस्पतालों में नौकरी

navsatta

Leave a Comment