Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

केंद्र के दफ्तरों से निकला 254 करोड़ रु का कबाड़, 37.19 लाख वर्ग फुट जगह हुई खाली

नई दिल्ली,नवसत्ताः केंद्र सरकार के कार्यालयों में गांधी जयंती से शुरू किए गए विशेष स्वच्छता अभियान में अब तक ढाई सौ करोड़ रुपये से अधिक का कबाड़ निकला जा चुका है और 37 लाख वर्ग फुट से अधिक जगह खाली हुई है। यह अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा। कार्मिक एवं लोक शिकायत एवं पेंशन मामलों के मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार तीन सप्ताह की छोटी अवधि के दौरान कबाड़ के निपटान से अब तक 254 करोड़ रुपये से अधिक की आय हुई है। इसके साथ ही कार्यालयों से 37.19 लाख वर्ग फुट जगह खाली हुई है जो कबाड़ और कचरे से घिरी थी।

बयान के मुताबिक केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने इस अभियान की प्रगति की समीक्षा की है। इस दौरान तीन सप्ताह में महत्वपूर्ण प्रगति दिखी है। स्वच्छता अभियान को 68,363 अभियान स्थलों पर सफलतापूर्वक संचालित किया गया।

कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन एवं प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान भी एक ‘संपूर्ण सरकार’ और ‘संपूर्ण राष्ट्र’ दृष्टिकोण का प्रमाण है, जिसने आखिरकार एक देशव्यापी ‘जन आंदोलन’ का रूप प्राप्त कर लिया है।

उन्होंने बताया है कि इस अवधि के दौरान 40 लाख फाइलों की समीक्षा की गई और 3,05,268 लोक शिकायतों का निवारण किया गया।

संबंधित पोस्ट

सुल्तानपुर में अवैध रुप से चल रहे हॉस्पिटल व पैथालॉजी पर स्वास्थ्य विभाग का छापा

navsatta

जेल में बंद बसपा नेता अनुपम दुबे की 9.53 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

navsatta

जन चौपाल में बोले पीएम मोदी- किसान भाइयों का सम्मान और अधिकार वापस दिलाने के लिए प्रतिबद्ध

navsatta

Leave a Comment