Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार पर प्रहार और कठोर करने की तैयारी

  • प्रदेश में एंटी करप्शन की आठ नई यूनिट खोलेगी योगी सरकार
  • चार जगहों पर ऑफिस के लिए भवन भी चिन्हित कर लिए गए हैं
  • सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने में सहायक साबित होंगी नई यूनिट

लखनऊ,नवसत्ता: भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन की आठ रेंज में नई यूनिट खोलने का निर्णय लिया गया है.

प्रदेश में संपन्न हुए 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन का दायरा बढ़ाने की घोषणा की थी, जिसके तहत प्रदेश में ये नई यूनिट स्थापित की जा रही हैं, जो सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने में सहायक साबित होंगी.

अभी तक पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र को मिलाकर प्रदेश में कुल 11 यूनिट सक्रिय हैं. इसमें पूर्वी क्षेत्र में गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, कानपुर, आगरा और झांसी हैं. वहीं पश्चिमी क्षेत्र में मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ और एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन मुख्यालय है.

सरकार जिन नये क्षेत्रों में नई यूनिट खोलने जा रही है उनमें आजमगढ़, मीरजापुर, चित्रूकट, इलाहाबाद, देवीपाटन, बस्ती, अलीगढ़ और सहारनपुर शामिल हैं. इसके लिए डीजी भ्रष्टाचार निवारण संगठन नासिर कमाल की तरफ से शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है. मंजूरी मिलते ही इन जिलों में एएसपी के नेतृत्व में यूनिटें खोली जाएंगी. इनमें से चार जगहों पर ऑफिस के लिए भवन भी चिन्हित कर लिए गए हैं.

संबंधित पोस्ट

पूर्व मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

navsatta

इस टी 20 सीजन में शेयरचैट लेकर आया है क्रिकेट का शानदार अनुभव

navsatta

मुख्तार अंसारी के करीबी का 10 करोड़ का शॉपिंग मार्ट ध्वस्त

navsatta

Leave a Comment