Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबरराज्य

बांके बिहारी मंदिर में हुई घटना की जांच के लिए कमेटी गठित

मथुरा,नवसत्ता: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हुई दुर्घटना की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया है. मंडलायुक्त अलीगढ़ गौरव दयाल समिति के सदस्य होंगे. गठित समिति पूरे घटनाक्रम की जांच करेगी और अपने सुझाव देगी.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, मंदिर परिसर में व्यवस्था सुधार कैसे हो. इसको लेकर जांच की जायेगी. जांच 15 दिन में पूरी करके रिपोर्ट शासन को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं.

मालूम हो कि वृंदावन में स्थित बांके बिहारी मंदिर में ठाकुर जी के महाभिषेक के बाद मंगला आरती के समय भगवान की एक झलक पाने के लिए मची भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की दबकर मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए थे.

खास बात तो यह थी कि मंदिर में जिस समय भगदड़ मची, उस समय जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव और नगर आयुक्त अनुनय झा सहित भारी पुलिस बल वहां मौजूद था. ऐसे में इतनी बड़ा हादसा हो जाना प्रशासन और पुलिस की लापरवाही का नतीजा है. इसी मामले की जांच को लेकर योगी सरकार की ओर से कमेटी का गठन कर दिया गया है.

संबंधित पोस्ट

योगी सरकार के मंत्रियों के इस्तीफे की हैट्रिक, धर्म सिंह सैनी ने भी दिया इस्तीफा

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष: जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,आज मिलिए सीएचसी शिवगढ़ के चिकित्सक डाक्टर सौरभ से

navsatta

अयोध्या के 40 अवैध प्रॉपर्टी डीलर की सूची में सदर विधायक और महापौर का भी नाम

navsatta

Leave a Comment