Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

अयोध्या के 40 अवैध प्रॉपर्टी डीलर की सूची में सदर विधायक और महापौर का भी नाम

अयोध्या,नवसत्ता: राम नगरी अयोध्या में जमीन में खेल करने का एक बड़ा मामला सामने आया है. अयोध्या विकास प्राधिकरण ने 40 अवैध प्लाटिंग करने वालों की सूची जारी की है. शर्मनाक बात यह है कि इन प्रॉपर्टी डीलरों की लिस्ट में अयोध्या के सदर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय और मिल्कीपुर के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा का नाम भी शामिल है. विकास प्राधिकरण द्वारा यह लिस्ट जारी करने के बाद हड़कंप मचा हुआ है और विपक्ष अब सत्तारूढ़ दल को घेरने की तैयारी में जुट गया है.

इन सबके बीच अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह का बयान सामने आया है. विशाल सिंह ने कहा है कि यहां जमीन की खरीद-फरोख्त में किसी भी मानक का पालन नहीं किया गया है. इसके दृष्टिगत 40 ऐसे प्रॉपर्टी डीलरों को चिन्हित किया गया है, जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से जमीनें खरीदी बेची और वहां प्लाटिंग करा दी. हम बारी-बारी से करके जांच की जायेगी.

उन्होंने कहा कि लिस्ट जारी करके लोगों को नोटिस भेजने की कार्रवाई की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आमजनता से भी अपील है कि अवैध कॉलोनी न बनायें. नक्शे को पास करायें. किसी के बहकावे में न आयें. यदि कोई बहका रहा है तो शिकायत करें. उस पर कार्रवाई अवश्य की जायेगी.

बता दें कि अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने अधिकारियों और भू-माफियाओं के बीच गठजोड़ को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. उन्होंने एसआईटी बनाकर जांच करने की मांग भी की थी.

उन्होंने आरोप लगाया था सरयू नदी के किनारे डूब क्षेत्र की जमीनें, सरकारी नजूल की जमीनें और ग्रामीण क्षेत्र की जमीनों के एक बड़े हिस्से को सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर प्रॉपर्टी डीलरों ने बेचा है.

जिसके बाद जब मामले की जांच पड़ताल शुरू हुई तो पता चला कि जिन लोगों ने इस इलाके में मकान बनाए है. उन्होंने जमीन के बैनामे से लेकर सरकारी महकमे के जरिए खारिज दाखिल की कार्रवाई और नगर निगम से मकान नंबर भी आवंटित करा लिया है. ऐसे में यह मकान स्वामी दावा कर रहे है कि जब उनके पास जमीन पर कब्जा लेने और मकान बनाने का अधिकार प्राप्त है तो उनके मकान और जमीन अवैध कैसे घोषित हो गए.

संबंधित पोस्ट

यूपी के सभी नगर निकायों की सड़कें होंगी चौड़ी, ट्रैफिक लोड होगा कम

navsatta

यूपी के सभी थानों में लगेंगे 12 से 16 सीसीटीवी कैमरे

navsatta

OMG! बिना प्रॉपर ट्रेनिंग के विमान उड़ा रहे स्पाइसजेट के 90 पायलट, डीजीसीए ने लिया बड़ा एक्शन

navsatta

Leave a Comment