Navsatta
खास खबरखेलदेश

फीफा के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा केंद्र

नई दिल्ली,नवसत्ता: विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (FIFA) ने मंगलवार को भारत को ‘तीसरे पक्ष का अनुचित प्रभाव का हवाला देकर निलंबित कर दिया और उससे अक्तूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप के मेजबानी अधिकार छीन लिए.

फीफा के इस फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. केंद्र ने उच्चतम न्यायालय में अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (AIFF) के मामले में तत्काल सुनवाई की मांग की.

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि एक महत्वपूर्ण घटना क्रम में फीफा ने भारत को निलंबित करने के लिए पत्र भेजा है, जिसे रिकॉर्ड में लाने की जरूरत है. उधर, सुप्रीम कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि फुटबॉल महासंघ का मामला पहले से ही बुधवार के लिए सूचीबद्ध है और तब इसकी सुनवाई की जाएगी.

बता दें कि भारत को 11 से 30 अक्तूबर के बीच फीफा टूर्नामेंट की मेजबानी करनी थी. इससे पहले ही फीफा ने एक बयान में कहा कि निलंबन तभी हटेगा, जब एआईएफएफ कार्यकारी समिति की जगह प्रशासकों की समिति के गठन का फैसला वापिस लिया जाएगा. इसके साथ ही, उसने यह भी कहा है कि एआईएफएफ प्रशासन को महासंघ के रोजमर्रा के काम का पूरा नियंत्रण दिया जाएगा.

संबंधित पोस्ट

साइक्लोन सितरंग: 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मुख्यमंत्री ममता ने प्रशासन को किया अलर्ट

navsatta

जानियें गूगल पर क्यो लगा 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना

navsatta

मनोज बाजपेयी की फिल्म ” सिर्फ एक बंदा काफी है” ने सिनेमाघरों में मचाई धूम

navsatta

Leave a Comment