Navsatta
अपराध क्षेत्रीय खास खबर

Mirzapur: परमहंस आश्रम में चली गोली, एक साधु की मौत

मिर्जापुर,नवसत्ता: मिर्जापुर जिले के सक्तेशगढ़ स्थित स्वामी अडग़ड़ानंद के परमहंस आश्रम में गुरुवार सुबह गोली चलने की आवाज आई. लोगों ने देखा तो गोली लगने से एक साधु की मौत हो चुकी थी जबकि दूसरा घायल अवस्था में था. घायल को आश्रम के लोग आनन-फानन चंदौली स्थित एक निजी अस्पताल लेकर चले गए.

सूचना पर पहुंची पुलिस के मुताबिक साधु ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी की है. मौके पर फील्ड यूनिट, डॉग स्क्वायड को बुलाया गया.

एएसपी नक्सल ने बताया कि एक साधु की गोली लगने की सूचना पर आश्रम के सीसी फुटेज की पड़ताल की गई. फोरेंसिक जांच के बाद पाया गया कि एक और व्यक्ति को गोली लगी है. मिर्जापुर के अस्पताल और अन्य अस्पताल में पता किया गया, पर पता नहीं चला. इसके बाद पुलिस ने अपने सूत्रों से पता लगाया कि आशीष बाबा को गोली लगी है. वह चंदौली के अस्पताल में भर्ती हैं.

बताया जा रहा है कि घटना के समय स्वामी अडग़ड़ानंद आश्रम में मौजूद थे. सुबह जब आश्रम के अनुयायी और भक्त आसन लगाकर भक्ति में लीन थे. तभी आश्रम में गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी. जिस तरफ से गोलियां चलने की आवाज आई उस तरफ लोग दौड़ पड़े. देखा कि साधु जीवन बाबा उर्फ जीत (45) पुत्र सियाराम निवासी सीहोर जनपद शिवपुर (मध्य प्रदेश) और आशीष महराज (46) को गोली लगी थी.

वहीं सीओ की पड़ताल में पता चला कि जीवन बाबा ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मौके से दो तमंचे बरामद हुए. खास बात तो यह है कि दोपहर 12 बजे तक आशीष महाराज को गोली लगने की बात को आश्रम के लोगों ने छिपाए रखा. हालांकि जांच की जा रही है. अगर कोई और तथ्य सामने आएगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

संबंधित पोस्ट

सुवेन्दु अधिकारी के करीबी सहयोगी धोखाधड़ी में गिरफ्तार

navsatta

शिक्षा मिशन पर बोले पीएम मोदी- आज की युवा पीढ़ी भविष्य की कर्णधार है

navsatta

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों पर संकट, एनएचआरसी ने चार राज्यों को भेजा नोटिस

navsatta

Leave a Comment