Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

इस दिवाली भी पटाखों के भंडारण, बिक्री व उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध

नई दिल्ली,नवसत्ता : दिल्लीवासी बीते तीन सालों की तरह इस बार भी दिवाली पर आतिशबाजी का आनंद नहीं उठा पाएंगे। दिल्ली सरकार ने पटाखों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। राजधानी में प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से यह घोषणा की है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया है, पिछले तीन साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

केजरीवाल ने अपने एक अन्य ट्वीट में व्यापारियों से अपील की है कि, पिछले साल व्यापारियों द्वारा पटाखों के भंडारण के पश्चात प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए देर से पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया जिससे व्यापारियों का नुकसान हुआ था। सभी व्यापारियों से अपील है कि इस बार पूर्ण प्रतिबंध को देखते हुए किसी भी तरह का भंडारण न करें।
पिछले 3 साल से दीवाली के समय दिल्ली के प्रदूषण की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पिछले साल की तरह इस बार भी हर प्रकार के पटाखों के भंडारण, बिक्री एवं उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जा रहा है। जिससे लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

संबंधित पोस्ट

यूपी में दागी पुलिसकर्मियों की होगी छंटनी, 50 साल पार को जबरन किया जाएगा रिटायर

navsatta

लोकसभा की कार्रवाई अनिश्चित काल के लिए स्थगित

navsatta

सोनिया गांधी की मुहर के बाद भी अंबिका सोनी ने ठुकराया सीएम का पद

navsatta

Leave a Comment