Navsatta
खास खबरखेलचर्चा में

कॉमनवेल्थ गेम नहीं खेल पाएंगे ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली,नवसत्ता: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चोट के कारण नीरज चोपड़ा को इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. वे अगले तीन-चार सप्ताह आराम करने वाले हैं.

मालूम हो कि राष्ट्रमंडल खेलों (कॉमनवेल्थ गेम्स) की शुरुआत 28 जुलाई से होने जा रही है और नीरज भारत की सबसे बड़ी उम्मीद माने जा रहे थे. ऐसे में उनका चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है. ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गए हैं.

दरअसल वर्ल्ड एथलेटिक्स इवेंट के बाद नीरज चोपड़ा का एमआरआई स्कैन हुआ था, जिसमें ग्रोइन एंजरी की बात पता लगी है. ऐसे में नीरज चोपड़ा को करीब एक महीने का आराम करने की सलाह दी गयी है.

हाल ही में नीरज ने भारत को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक दिलाया था. नीरज वर्ल्ड चैंपियनशिप में लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे. अंजू ने 2003 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. 19 वर्ष बाद नीरज ने भारत को गौरवान्वित किया था.

संबंधित पोस्ट

बकरीद को लेकर सरकार ने जारी की गाइडलाइन,जानिये किस पर रहेगी पाबंदी

navsatta

योगी सरकार ने पेश किया अब तक का सबसे बड़ा बजट

navsatta

टूटे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर छह लोगों की मौत

navsatta

Leave a Comment