Navsatta
अपराधखास खबरदेश

West Bengal: ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी के घर से 20 करोड़ रुपए बरामद

कोलकाता,नवसत्ता: पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी ने ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले ही उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी की रेड पड़ी थी. इस छापे में करीब 20 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए. ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को भी हिरासत में ले लिया है.

आरोप है कि पार्थ चटर्जी जब शिक्षा मंत्री थे तब उनके कार्यकाल में शिक्षकों की भर्ती में घोटाला हुआ था. कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश पर इन मामलों की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई के मुकदमा दर्ज करने के बाद ईडी ने कार्रवाई की है और एक साथ 13 ठिकानों पर छापेमारी की थी.

ईडी की टीम ने जिन 13 ठिकानों पर छापेमारी की है, उसमें मंत्री पार्थ चटर्जी और पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के अलावा ममता सरकार के पूर्व मंत्री परेश अधिकारी और विधायक मानिक भट्टाचार्य भी शामिल हैं.

शिक्षक भर्ती घोटाले से संबंधित छापेमारी के दौरान ईडी ने करीब 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं. इस कार्रवाई की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें 500 रुपये और 2000 रुपये के नोटों का एक बड़ा पहाड़ देखने को मिल रहा है.अर्पिता के अलावा ईडी ने कई और ठिकानों पर छापे मारे हैं.

गौरतलब है कि पार्थ चटर्जी अभी उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री हैं. सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है. पहली बार 25 अप्रैल को और दूसरी बार 18 मई को पूछताछ की गई थी. पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. इसके अलावा उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं.

संबंधित पोस्ट

अज्ञात वाहन ने युवक को रौंदा,मौत

navsatta

विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14.64 करोड़

navsatta

देवरिया में भिड़े सपा व भाजपा के समर्थक, चार कार्यकर्ता घायल

navsatta

Leave a Comment